Aaj ka Rashifal, Today Rashifal in Hindi 6 March 2024
Aaj ka Rashifal, Today Rashifal in Hindi 6 March 2024

Rashifal in Hindi/ Horoscope Today 16 March 2023, Aaj Ka Daily Horoscope : ज्योतिष के अनुसार 16 मार्च 2023, गुरूवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 04:39 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन पुर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा धनु राशि में रहेगे. आज के शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. बुध सुबह 10:47 के बाद मीन राशि में रहेंगे. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगे जिससे अच्छे काम करने से भाग्य चमकेगा. फ़र्टिलाइज़र बिज़नेस में सिचुएशन आपके अनुकूल नहीं रहेगी, लेकिन उसे आप अपनी एबिलिटी से अपने अनुकूल बनाने के प्रयास में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर हार्ड वर्क करने के बाद भी सैलरी इनक्रीस के लिए बात नहीं करना आपकी दुर्बलता है.

सामाजिक स्तर पर आप किसी नए कार्य को करना चाहते हैं, तो समय आपके लिए बेहतर है. लंबे समय से चल रही किसी पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी. फैमिली के साथ यादगार पल बिताएंगे. लव और मैरिड लाइफ में रिश्तों में मिठास आएगी. कॉम्पिटिटिव एग्जाम के रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में समस्याए हो सकती है. बिज़नेस में इम्पोर्टेन्ट डाक्यूमेंट्स और धन संबंधित मामलों में किसी पर विश्वास न करें, धोखा हो सकता है. कार्यस्थल पर विरोधी आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकते है. सामाजिक स्तर पर आपकी पुरानी गलतियों के कारण आपके बनते-बनते कार्य बिगड़ सकते हैं. अच्छी सेहत के लिए अपनी डाइट का प्रॉपर ध्यान रखें. फैमिली में किसी कार्य को लेकर ना सुनने को मिलेगी. लव एंड लाइफ पार्टनर से जिद्द-बहस न करें तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. स्टूडेंट्स स्टडी करने के लिए किसी का इंतजार न करें.

मिथुन राशि (Gemini)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिज़नेस पार्टनर के प्रयास से बिज़नेस में ग्रोथ होगी. बिज़नेस में नए इक्विपमेंट खरीदने के बारे में विचार कर रहे है, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य कर सकते है. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी सैलरी के बढ़ने के पॉजिटिव साइन आपको मिल सकते है. सामाजिक स्तर पर अपने कार्यों को करवाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. ड्राइविंग करते समय अलर्ट रहें. फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने का टाइम कम मिलेगा लेकिन आप उस टाइम को बेहतर बनाते हुए अपने रिश्तों को बेहतर बनाने में कामयाब होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताजा करेंगे. एग्जाम रिजल्ट स्टूडेंट्स के पक्ष में आने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. रेडीमेड बिज़नेस को सेट करने में आपको धन संबंधित आ रही परेशानियां दूर होगी. वर्कप्लेस पर कुछ अच्छे मौके आपके हाथ लगने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. सोशल लेवल पर किसी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करने की प्लानिंग बन सकती है. डायबिटीज पेशेंट्स को कुछ समस्या हो सकती है. फैमिली में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर की बातों को समझेंगे जिससे आपके रिश्तो में मिठास आएगी. स्टूडेंट्स के जीवन में कई सारे पॉजिटिव चेंज होंगे, जो उनके भविष्य को निखारेंगे.

सिंह राशि (Leo)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. ग्रहों के फेरबदल से बिज़नेस में हार्ड वर्क और पॉजिटिव सोच से ही आपको धन लाभ होगा. नौकरी में कुछ बदलाव आपके कार्य को धीमा कर सकते है. सामाजिक स्तर पर आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल और बिना सोचे किसी भी कार्य में हाथ न डाले. सेहत के मामले में आप वायरल फीवर से आप परेशान रहेंगे. फैमिली में हो रहे घरेलु प्रेशर को आप अपनी बुद्धि से आसानी हैंडल कर लेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन मोज-मस्ती में गुजरेगा. स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर कुछ टेंशन में रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढेंगी. बिज़नेस से रिलेटेड किसी प्रकार के निवेश में अभी हाथ न ही डाले तो आपके लिए बेहतर रहेगा. उचित अवसर का इंतजार करें. कार्यस्थल पर आपकी आशाओं पर पानी फिर सकता है, सैलरी के मामले में आप जहां थे वहीं रहेंगे. बिज़नेस रिलेटेड ट्रेवलिंग किसी कारण के चलते पोस्टपोनड हो सकती है. सोशल लेवल पर आलस्य और थकान के चलते आप अपने कार्य टाइमली कम्पलीट नहीं कर पाएंगे. लव और मैरिड लाइफ में किसी प्रकार का आर्ग्यूमेंट्स करने से बचें. फैमिली में आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा वरना कोई बात बिगड़ सकती है. स्पोर्ट्स पर्सन को ट्रैक पर प्रतिद्वद्धियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

तुला राशि (Libra)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से खुशखबरी मिलेगी. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक बिज़नेस के लिए किए गए डिजिटल ऐड से बिज़नेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. वासी और सुनफा योग के बनने से कार्यस्थल पर समय का पहिया बदलेगा, जॉब में चेंज की चल रही प्लानिंग सफल हो सकती है. सामाजिक स्तर पर कुछ चेंज लाने के बारे में सोच सकते है. सेहत को लेकर अलर्ट रहें, सिर दर्द से आप परेशान रहेंगे. फ्रेंड्स और फैमिली के साथ ट्रेवल का प्लान बन सकता है. लव और मैरिड लाइफ में हो रही गलतफहमी को दूर करने में आप सफल होंगे. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कंसन्ट्रेट करना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से लाभ होगा. टेक्सटाइल और रेडीमेड बिज़नेस मे आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में जुट जाना चाहिए. साथ ही बिज़नेस में महत्वपूर्ण बदलाव कर रहे है, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. प्रॉफिट हाथ लग सकता है. ऑफिस में सभी आपके कार्य की तारीफ करते नहीं थकेंगे. सेहत के मामले में आप मोटापे और अनिद्रा की समस्या से परेशान रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. किसी कार्य को लेकर फैमिली से दूर भी जाना पड़ सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताजी करेंगे. इंजीनियरिंग और मेडिकल स्टूडेंट्स का स्टडी में प्रदर्शन बेटर होगा और सक्सेस मिलने से उनका चेहरा खिल उठेगा.

धनु राशि (Sagittarius)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत रहेगा. बिज़नेस में पैसों की व्यवस्था करने के लिए प्रॉपर्टी या गोल्ड पर लोन लेना पड़ सकता है. वर्कप्लेस पर आप पॉजिटिव एनर्जी से लबरेज रहेंगे. सामाजिक स्तर पर किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में खोजबिन जरूर कर लें. जॉइंट पैन से राहत महसूस होगी. लव और लाइफ पार्टनर से आपको कोई उपहार मिल सकता है. फैमिली के साथ आप अच्छा टाइम स्पेंड करेंगे. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स लगातार छोटे-छोटे प्रयासों से सफलता प्राप्त करेंगे.

मकर राशि (Capricorn)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगे खर्च सावधान रहें. रेस्टोरेंट, होटल और मोटेल बिज़नेस में अकाउंट रिलेटेड घोटाले उजागर होने से आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. बेरोज़गार व्यक्ति को जॉब मिलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप हार न मानें. सामाजिक स्तर पर किसी भी कार्य के लिए आप बड़े बुजुर्गों या अनुभवी लोगों की एडवाइस जरूर ले. डाईजेस्टिव की समस्या से आप परेशान रहेंगे. फैमिली में सभी को साथ लेकर चलना आपके लिए चुनौतिपूर्ण रहेगा. सेहत को लेकर किसी प्रकार की ट्रेवलिंग हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से इलेक्ट्रॉनिक्स बिज़नेस में प्राप्त हुए लाभ से नई जगह पर आउटलेट ओपन करने की जगह देखेंगे. करियर में कुछ बड़े चेंज आपके फेवर में हो सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी तरह का मंच सांझा करते समय आपको अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना होगा. चेस्ट पैन से कुछ हद तक आराम मिलेगा. फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी कार्य में बिजी रहेंगे. स्पोर्ट्स पर्सन को ट्रैक पर जमकर पसीना बहाना होगा तब ही वो अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर पाएंगे.

मीन राशि (Pisces)- Rashifal in Hindi

चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में तरक्की होगी. सांझेदारी के बिज़नेस में एमओयू पर साइन करने से पहले उसे तरह पढ़ ले और किसी और से उसके बारे में विचार विमर्श अवश्य कर लें. वर्कस्पेस पर होने वाली बैक बीटिंग से दूरियां बनाकर रखें. सोशल लेवल पर आपको कोई अपना ही भरोसा करने पर धोखा दे सकता है. स्टूडेंट्स के प्रोजेक्ट कम्पलीट होने से टीचर की तारिफ के हकदार बनेंगे. फैमिली में विवाह योग्य पर्सन की विवाह की बात चल सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें होंगी. सेहत को लेकर अलर्ट रहें डाइट चार्ट में कुछ बदलाव करने पड़ सकते है.

Rashifal in Hindi : तुला, मकर, मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल