Mahtari Vandan Yojana 1st Installment
Mahtari Vandan Yojana 1st Installment

kab milega mahtari vandan ka paisa / रायपुर : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका हैं। इस के साथ भी छत्तीसगढ़ समेत देशभर में आने वाले दो महीने के लिए आदर्श आचार संहिता भी प्रभावी हो चुका हैं। (ab kab milega mahtari vandan ka paisa) इस दौरान में सरकारी कामकाज ठप्प रहेंगे। ट्रांसफर, पोस्टिंग से लेकर कई बड़े फैसले सीधे तौर पर चुनाव आयोग लेगा।

बात करें सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की तो इनमे भी सुस्ती रहेगी। बावजूद जिन योजनाओं की शुरूआत हो चुकी हैं वह सतत जारी रहेंगे। फिलहाल छत्तीसगढ़ प्रदेश की महतारियों के सामने यह बड़ा सवाल हैं कि क्या इस आचार संहिता में उनके महतारी वंदन योजना की राशि आती रहेगी या नहीं? क्या आचार संहिता का प्रभाव योजना के क़िस्त पर भी पड़ेगा और अगर अभी राशि नहीं मिली तो वह कब दी जाएगी? तो आइये जानते हैं इससे जुड़ा अपडेट क्या हैं?

ALSO READ – BHUPESH BAGHEL JOIN BJP ! भाजपा में शामिल होंगे भूपेश बघेल? प्रेस कांफ्रेस के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश ने कह दी ये बड़ी…

आती रहेगी क़िस्त Mahtari Vandan Yojna Installment News

आपको बता दे कि अपनी क़िस्त को लेकर महतरियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं। उनके बैंक खातें में मार्च की तरह ही अप्रैल, मई और जून महीने की क़िस्त भी ट्रांसफर की जाएगी। योजना की पहली क़िस्त इसी महीने के दस तारीख को जारी की गई थी इसलिए इस बात की पूरी सम्भावना हैं कि आने वाले महीनों में भी राशि 10 से 15 तारीख के बीच हितग्राहियों के खातों में ट्रांसफर हो जाएँ। ( kab milega mahtari vandan ka paisa) चूंकि इसकी शुरुआत आदर्श अचार संहिता के ठीक पहली ही हो चुकी थी लिहाजा इस पर चुनावी बंदिश का असर नहीं होगा। इसलिए महिलाएं अपने क़िस्त को लेकर बेफिक्र रहे।

ये खबर भी पढ़े-   Rahul Gandhi Health Update: राहुल गांधी की तबीयत बिगड़ी,सभी दौरा रद्द

ALSO READ- : पूर्व CM भूपेश बघेल पर FIR, क्या होंगे गिरफ्तार? पूर्व CM बघेल ने FIR को लेकर कही दी ये बड़ी बात.

kab milega mahtari vandan ka paisa : महतारियों को नहीं मिलेगा 3 महीने का पैसा!.. क्या आचार संहिता में भी खाते में आएंगे 1-1 हजार रुपये? पढ़े पूरा अपडेट..