नई दिल्ली : Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली में जल्द ही मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में कल बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, पूरे सप्ताह हल्के से मध्यम कोहरे की स्थिति देखने को मिलेगी।

ALSO READ–  JDU Sansad Ajay Mandal Video Viral: बार बालाओं के साथ ठुमके लगाते दिखे सांसद, गोद में भी बिठाया… सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से 27 नवंबर को एक कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है जो 28 नवंबर के आस-पास दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और इससे सटे अंडमान सागर के ऊपर एक अवसाद में बदल सकता है। वहीं, चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से गुजरात तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। ऐसे अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण गोवा, गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

ALSO READ- सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: इस मकान में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए युवक-युवती 

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो कल 27 नवंबर को आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) अभी भी बहुत खराब कैटेगरी में है। हल्की बारिश के बाद इसमें सुधार होने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़े-   AAP को बड़ा झटका, Supreme Court ने 15 जून तक पार्टी दफ्तर खाली करने का दिया आदेश

यूपी में ऐसा रहने वाला मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह-सुबह कोहरा की धुंध देखने को मिलेगी। हालांकि, इसके बाद आसमान साफ नजर आएगा। लखनऊ में अगले 2 दिन तक धूप खिलने और आसमान में साफ रहने की संभावना है। वहीं, तापमान में भी अधिक उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलेगा।

ALSO READ- CG ELECTIONS IED ब्लास्ट: BIG ब्रेकिंग – VOTING के बीच जिले में नक्सलियों का हमला, IED ब्लास्ट में ITBP का एक जवान शहीद 

Weather Update : राजधानी में बारिश अलर्ट, बढ़ जाएगी ठंड!…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट