नई दिल्ली। इन दिनों उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ देखा जा रहा है। पंजाब के कई जिलों में पिछले दिन से ठंडी तेज हवाओं के साथ आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। बता दें कि उत्तर भारत में आज पंजाब समेत कई राज्यों में भारी बारिश और बर्फ गिरने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। वहीं मौसम विभाग ने भी इस बदलते मौसम को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

इन राज्यों में हो रही बर्फबारी

इसके अलावा मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 22 फरवरी तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया है। बता दें कि आज कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। पंजाब और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में भी बारिश और गरज के साथ बारिश हुई। हिमाचल में बीते दिन से भारी बारिश के साथ भारी बर्फबारी भी देखी जा रही है। भारी बर्फबारी के कारण सोमवार को अटल टनल रोहतांग और जलोड़ी दर्रे पर यातायात ठप हो गया है।

हिमाचल के कई इलाकों में हिमखंड खिसकने का खतरा बना हुआ है। राजधानी शिमला और धर्मशाला सहित प्रदेश के अधिकतर निचले क्षेत्रों में सोमवार दोपहर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चला। मनाली में फाहे गिरे। जम्मू-कश्मीर में हिमपात व बारिश के चलते रामबन इलाके में भूस्खलन के बाद हाईवे बंद हो गया है। इसके साथ ही कश्मीर का देश से सड़क संपर्क पूरी तरह कट गया है।

22 फरवरी तक रहेगा मौसम का हाल बेहाल

बारामुला जिले के गुलमर्ग में पिछले 24 घंटों में लगभग 1.5 फुट ताजा बर्फबारी हुई है। इसके अलावा सोनमर्ग, गुरेज, लद्दाख, द्रास, पुंछ से सावजियां में भी जमकर बर्फबारी हुई। उत्तराखंड में दूसरे दिन भी मौसम खराब रहा और चारों धामों में बर्फबारी हुई। बदरीनाथ धाम में दिनभर रुक-रुककर बर्फबारी हुई जो देर शाम तक जारी रही।

ये खबर भी पढ़े-   Rain Alert in CG: आज भी गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकपी…

बदरीनाथ में आधा फीट बर्फबारी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मंगलवार को प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बुधवार के लिए यलो अलर्ट जारी हुआ है। 22 फरवरी तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।

Weather Update: कई राज्यों में तूफान और तेज बारिश का Orange अलर्ट जारी, कुछ जगहों पर गिर सकते हैं ओले…