weather update
weather update

Weather Update, 9 Jaunary 2024 अभी तो और कहर बरपाएगी ठंड, इन राज्यों में बारिश के आसार, देखें अपने राज्य के मौसम का हाल…..

Weather Update Today: नई दिल्ली। देशभर में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। देश के उत्तर, पश्‍च‍िमी, पूर्वी और मध्‍य भारत के तमाम राज्‍य कोहरे के आगोश में डूबा हुआ है। पूरे देश में कड़ाके की ठंड पर रही है। फिलहाल इन राज्यों को घने कोहरे और हाड़ कंपाने वाली ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने के आसार है। देशभर में फिलहाल सीवियर कोल्ड डे के हालात बने हुए है। कई राज्यों में ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है। उधर कई राज्यों में बारिश की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है। घने कोहरे के चलते आज 20 मीटर की विजिबिलिटी रही।

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो आज यहां का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। साथ ही अगले 24 घंटे में हल्की बारिश की भी संभावना है। इसके अलावा तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसी के साथ जम्मू,कश्मीर,लद्दाख, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।

Weather Update Today: महाराष्ट्र और गुजरात में भी इन दिनों हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ जगह पर गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है। मध्य प्रदेश और राजस्थान की बात की जाए तो यहां भी रिमझिम बारिश के साथ ओले गिरने के अनुमान है। पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

ये खबर भी पढ़े-   Mahtarti Vandan Yojana Update: ख़त्म नहीं हुआ हैं महतारी वंदन योजना का समय !.. मुख्यमंत्री ने कहा ये ‘वन टाइम स्कीम’ नहीं.. जानें फिर कब कर सकेंगे आवेदन

Weather Update Today: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में सुबह के समय कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाया रहा। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश और झारखंड में ठंड में बढ़ोतरी का अनुमान है। अगले दो दिन ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश का अनुमान है।

Weather Update, 9 Jaunary 2024