Vishnudev Sai in ram mandir raipur
Vishnudev Sai in ram mandir raipur

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रविवार को राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू लगाकर साफ-सफाई की। मुख्यमंत्री ने मंदिर पहुंचकर सबसे पहले प्रभु राम के दर्शन किये और प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने हाथों में झाड़ू लेकर मंदिर परिसर में सफाई की। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर देश भर के मंदिरों, तीर्थस्थानों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के बाद चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर राम मंदिर परिसर में हम लोगों ने साफ-सफाई की है। मैं प्रदेश के नागरिकों से अपील करता हूं की वे भी मंदिरों एवं तीर्थस्थानों में स्वच्छता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को आयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी वह दिन पूरी दुनिया के लिए महापर्व होगा। प्रभु राम छत्तीसगढ़ केे कण-कण और जन-जन में बसे हुए हैं।

Vishnudev Sai cabinante minniisters
Vishnudev Sai cabinante minniistersCM विष्णुदेव साय ने थामी झाड़ू, छत्तीसगढ़ के श्रीराम मंदिर परिसर में की साफ-सफाई

छत्तीसगढ़ वही कोसल है जिसकी बेटी, माता कौशल्या ने भगवान राम को जन्म दिया। राम ने दंडकारण्य को अपनी चरण रज से पवित्र किया। मॉ शबरी के बेरो की मिठास अभी तक छत्तीसगढ़ में घुली हुई है। हमारे राज्य से रामलला के भोग के लिए सुगंधित चावल, फल सब्जियां इत्यादि भेजे गए हैं। राम भक्तों की सेवा के लिए छत्तीसगढ़ के डॉक्टरों की टीम भी आयोध्या गई हुई है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ वासियों से अपील करते हुए कहा कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सभी लोग अपने घरों को फूलों से सजाएं और दीप प्रज्जवलित करें।

ये खबर भी पढ़े-   दुर्ग में दंगा! बजरंग दल और समुदाय विशेष के बीच मारपीट, एक दर्जन लोग घायल , पुलिस पर पथराव, इलाका छावनी में तब्दील....

स्वच्छता अभियान के अवसर पर धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, आदिम जाति विकास मंत्री राम विचार नेताम, सांसद सुनील सोनी, विधायक पुरंदर मिश्रा, अनुज शर्मा, गुरू खुशवंत साहेब एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

CM विष्णुदेव साय ने थामी झाड़ू, छत्तीसगढ़ के श्रीराम मंदिर परिसर में की साफ-सफाई