Rajasthan New CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. बीजेपी ने सभी को सरप्राइज करते हुए भजनलाल शर्मा को राज्य की कमान दी है. इस नाम की घोषणा के लिए जयपुर में बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के साथ वसुंधरा राजे और अन्य वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद थे.

इस बैठक के लिए राजनाथ सिंह, बीजेपी के बाकी केंद्रीय पर्यवेक्षक और वसुंधरा राजे एक साथ पहुंचे. तब वसुंधरा के बाएं हाथ में मोबाइल के साथ एक पर्ची भी थी.

ALSO READ- CG शपथ ग्रहण समारोह: PM मोदी कल रायपुर में… देखे रुट प्लान… 

कुर्सी पर बैठने के बाद वसुंधरा ने राजनाथ सिंह से कुछ पूछा. राजनाथ सिंह के हावभाव से लगा कि उन्होंने हामी भरी है. इसके बाद वसुंधरा राजे ने पर्ची खोली और इसी के साथ उनके चेहरे की रंगत बदल गई. इसी पर्ची में भजनलाल का नाम लिखा था. दरअसल, वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे मानी जा रही थीं.

वसुंधरा ने दिखाई ताकत

इसके लिए 3 दिसंबर को नतीजे आने के बाद से ही वसुंधरा राजे ने अपनी ताकत दिखाने की पूरी कोशिश की. चार और पांच दिसंबर को उन्होंने जयपुर में अपने करीबी विधायकों के साथ बैठक की. इसके बाद दिल्ली पहुंचीं. यहां उनकी मुलाकात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई.

ALSO READ- … जब खुद CM विष्णुदेव साय ने पूर्व CM भूपेश बघेल – टीएस सिंह देव और PCC अध्यक्ष दीपक बैज को किया फोन, शपथ ग्रहण में शामिल होने का दिया न्योता… 

दिल्ली से लौटने के बाद भी जयपुर में वसुंधरा राजे ने विधायकों से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने वसुंधरा राजे के सामने स्पीकर बनाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया.

ये खबर भी पढ़े-   डैम में कूदकर सुसाइड की कोशिश: फोन पर बात करते-करते किशोरी ने नदी में लगाई छलांग, पुलिसकर्मियों नाबालिग को हाथ पकड़कर खींचा बाहर

विपक्ष का तंज

वसुंधरा राजे के रिएक्शन को लेकर ही विपक्षी दलों ने तंज किया है. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”अक्कड़ बक्कड़ बंबे बो…’. वहीं वकील और कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पूर्व सीएम के लिए शॉक लगा मॉमेंट.

ALSO READ- PM Modi in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ आ रहे प्रधानमंत्री मोदी: 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे PM मोदी, अमित शाह, JP नड्डा समेत कई बड़े दिग्गज नेता… कलेक्टर समेत अधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा

इसके बाद वसुंधरा राजे ने भजनलाल के नाम का प्रस्ताव. दरअसल बीजेपी में ये परंपरा देखी गई है कि अगर किसी कद्दावर की जगह किसी नए नेता को मुख्यमंत्री बनाना होता है तो उसके नाम का प्रस्ताव उसी नेता से रखवाती है. छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय के नाम का प्रस्ताव रमन सिंह ने रखा और मध्य प्रदेश में मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव शिवराज सिंह चौहान ने रखा.

ALSO READ- IT RAID: कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर Income tax की छापेमारी…. 200 करोड़ कैश मिला, ट्रक में भरकर ले जाए गए नोट….

 

‘शॉक लगा मॉमेंट…’, CM के लिए भजनलाल शर्मा के नाम वाली पर्ची खोलते ही ऐसा था वसुंधरा राजे का रिएक्शन, आप भी देखें VIDEO …