truck strike live update news
truck strike live update news

Truck Drivers Protest : हिट एंड रन कानून के खिलाफ चल रही ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म हो गई है। सरकार और ट्रांसपोर्टर्स इस बात पर सहमत हुए हैं कि कर्मचारी अपना काम तुरंत शुरू कर देंगे। सरकार ने आश्वासन दिया है कि नया नियम अभी लागू नहीं हुआ है और चर्चा करने के बाद ही इसे लागू किया जाएगा।

ALSO READ- PETROL PUMP STRIKE – 4 दिन बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, स्कूल-दफ्तर भी बंद

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि हमने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों से बात की है। सरकार यह कहना चाहती है कि नया नियम अभी लागू नहीं हुआ है।

भारतीय न्याय संहिता 106/2 को लागू करने से पहले हम ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे और उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि भारतीय न्याय संहिता के तहत हिट एंड रन के मामलों में नए नियम में 10 साल की जेल या सात लाख रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

पहले इसमें सजा दो साल कारावास की थी। ट्रक ड्राइवर इसी नियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और सरकार से इस कानून को तुरंत वापस लेने की मांग कर रहे थे।

पंजाब में टैंकर तेल लेकर रवाना हुए

सरकार की ओर से आश्वासन मिलते ही पंजाब में टैंकरों से पेट्रोल और डीजल की सप्लाई शुरू हो गई है। रात 9 बजे जालंधर से तेल के 169 टैंकर रवाना हुए। वहीं, बठिंडा से 87 और संगरूर से 62 टैंकर अलग-अलग जिलों में तेल आपूर्ति के लिए निकल चुके हैं।

ये खबर भी पढ़े-   Ration Card Renewal Date: दूसरी बार बढ़ाई गई राशन कार्डों के नवीनीकरण की तारीख..