TOP 5 Fashion HacksTOP 5 Fashion Hacks
TOP 5 Fashion Hacks

TOP 5 Fashion Hacks : अक्सर आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि लंबी हाइट की लड़कियों पर हर कपड़े सूट करते हैं, लेकिन छोटी हाइट की लड़कियों का क्या? कई बार छोटी हाइट की लड़कियों को किसी भी स्टाइल को अपनाने और अपने मनपसंद कपड़े पहनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है, जिस कारण उनमें कॉन्फिडेंस की कमी नजर आती है. कोई भी कपड़ा पहनते समय या कोई भी नया फैशन ट्राई करते वक्त अक्सर छोटी हाइट की लड़कियों का सिर्फ एक ही सवाल होता है कि क्या इसमें मेरी हाइट बहुत ज्यादा कम तो नहीं लग रही? क्या आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है? अगर हां, तो अब आपको चिंता करने की की कोई जरूरत नहीं है.

जरूरी है कि फैशन के मामले में छोटी हाइट की लड़कियां कुछ गलतियां करने से बचें. आइए जानते हैं क्या है वो गलतियां जिनके कारण कम कद की लड़कियों की हाइट और भी ज्यादा कम नजर आती है.

हैवी लेयर्स- 

कम हाइट की लड़कियों पर बहुत सारे लेयर्स और फ्रिल्स के कपड़े बिल्कुल भी सूट नहीं करते हैं. बहुत ज्यादा लेयर्स वाले कपड़े पहनने से हाइट और भी ज्यादा कम लगती है. अगर आपको लेयरिंग काफी ज्यादा पसंद है तो आप मोनोक्रोम लुक ट्राई कर सकते हैं. इससे आपकी हाइट थोड़ी ज्यादा नजर आती है.

ओवरसाइज टॉप और ज्यादा लंबी ड्रेस- 

ओवरसाइज कपड़े आजकल काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं और इन्हें पहनने के बाद आपको काफी रिलेक्स भी महसूस होता है. लेकिन अगर आपकी हाइट कम है तो आपको इसका ज्यादा फायदा नहीं मिल पाता. इसका कारण यह है कि लूज आउटफिट्स आपके पूरे शरीर को ढक लेते हैं. जिस कारण शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से में अंतर करना काफी मुश्किल हो जाता है जिससे आपका शरीर छोटा नजर आता है. जरूरी है कि आप ऐसे कपड़े या टॉप चुनें जो आपके ऊपर अच्छे से फिट हों.

ये खबर भी पढ़े-   Shakun Dahria fraud case: पूर्व मंत्री की पत्नी शकुन डहरिया को झटका, नगर निगम ने हासिल किया कब्जा, भवन में नाम पर बना दिया आलीशान बंगला …

बड़े पैटर्न से रहें दूर- 

छोटी हाइट की लड़कियों को ऐसे आउटफिट्स नहीं पहनने चाहिए जिनमें बड़े और बोल्ड प्रिंट्स हों. यह आपके शरीर के अधिकांश हिस्सों को कवर करेगा और आपको और भी ज्यादा कॉम्पैक्ट दिखाएगा. इसकी बजाय, छोटे या मीडियम प्रिंट वाले आउटफिट्स को चुनें. इससे आपकी हाइट लंबी नजर आती है.

बल्की शूज- 

पेंसिल हील की तुलना में वेज हील सैंडल काफी सेफ होती हैं और पहनने में भी काफी आरामदायक होती हैं लेकिन छोटी हाइट की लड़कियों को इस तरह की सैंडल नहीं पहननी चाहिए. इससे आपकी हाइट और भी ज्यादा कम लगती है. अगर आपको वेज हील्स काफी ज्यादा पसंद हैं तो पतली स्ट्रैप्स, और न्यूड कलर ही लें. इससे आप लंबे नजर आते हैं.

ओवरसाइज बैग-

ओवरसाइज बैग उन लोगों के लिए काफी अच्छा माना जाता है जो अपने साथ बहुत सारा सामान कैरी करते हैं. लेकिन अगर आपकी हाइट कम है तो ओवरसाइज बैग आपके ऊपर सूट नहीं करते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप छोटे या मीडियम साइज बैग को ही कैरी करें जो आपके पूरे लुक और बॉडी फ्रेम को निखारेगा.

आपकी हाइट भी है कम? भूलकर भी ना करें फैशन से जुड़ी ये गलतियां

TOP 5 Fashion Hacks: आपकी हाइट भी है कम? भूलकर भी ना करें फैशन से जुड़ी ये गलतियां