SI Recruitment CG
SI Recruitment CG

SI Recruitment CG : रायपुर। छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी दो गुट में बंट गए हैं। एक गुट जो SI भर्ती परीक्षा में इंटरव्यू दे चुके हैं। वे जल्द ही रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर आज बिलासपुर से रायपुर जयस्तंभ चौक तक तिरंगा रैली के माध्यम से पदयात्रा शुरू किए थे।

इसके बाद इन अभ्यर्थियों को पुलिस ने बिलासपुर हाईकोर्ट के पास रोक दिया गया। तो वहीं दूसरी ओर SI भर्ती परीक्षा में मेंस पास नहीं होने वाले अभ्यर्थियों की मांग है की SI भर्ती परीक्षा में कई तरह की विसंगतियां हैं। इसलिए राज्य सरकार तत्काल SI भर्ती परीक्षा को रद्द करें।

बता दें 2018 में भाजपा सरकार के समय 655 पद SI के स्वीकृत किए गए थे। इसी वर्ष कांग्रेस की सरकार आने के बाद इन पदों में बढ़ोतरी करते हुए कुल 975 कर दिया गया।

फिर नापतोल, परीक्षा और अन्य प्रक्रियाएं शुरू हो गई। मई 2023 में मेंस और सितंबर में इंटरव्यू की प्रक्रिया भी खत्म हो गई। अब इसके बाद दोनों गुटों की अलग-अलग मांग राज्य सरकार से हो रही है।

SI Recruitment CG : रद्द होगी छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा ? अभ्यर्थियों की मांग पर फंसा पेंच

ये खबर भी पढ़े-   SEX RACKET: CG में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़....नाबालिग लड़की से जबरन करा रहे थे धंधा, पुलिस ने मारा छापा तो...1 महिला समेत 3 ग्राहक