rashifal aaj ka rashifal
rashifal aaj ka rashifal

Shukravar Ka Rashifal 22 March 2024 22 मार्च, 2024 का राशिफल वृष राशि के लोगों को अप्रिय खबर मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। अन्यथा बनाया गया काम खराब हो जाएगा। व्यापार में बेकार बाधा आ सकती है। नौकरी की तलाश में कहीं से कहीं भटकना पड़ेगा। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने वाले लोगों को चोट लग सकती है। उद्योग धंधे की योजना में देरी से दुखी हो जाएगा। पहले से सोचे समझे कामों में सफलता मिलने की संभावना अधिक होगी। आप समाज में अपनी जगह बनाने में सफल होंगे। कर्क राशि वालों की नौकरी में एक वरिष्ठ अधिकारी से संबंध बढ़ेगा। सत्ता में बैठे व्यक्ति से सहयोग और सहयोग मिलेगा। जीवन जीने की कोशिश सफल होगी। व्यापार में नए साथी मिलेंगे। चर्म उद्योग में काम करने वालों को विशेष सफलता और सम्मान मिलेगा। राजनीति में किसी आंदोलन या अभियान का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा।

मेष राशिफल Shukravar Ka Rashifal 22 March 2024

संतान पक्ष से कोई जानकारी अच्छी होगी। नौकरी के क्षेत्र में नए दोस्त मिलेंगे। बौद्धिक कार्य करने वाले लोगों को व्यवसाय में आय बढ़ाने की कोशिश सफल होगी। अपने आप पर पूरी तरह भरोसा करें। दूसरों के बहकावे के चक्कर में नहीं फंस गए। आजीविका क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को पदोन्नति मिलेगी। रोजगार के लिए दर-दर भटकने की स्थिति होगी। मन में हताशा और निराशा का भाव न आने दें। मित्रों से कुछ मतभेद हो सकते हैं। संपत्ति बढ़ेगी। नौकरी में अपेक्षित धन लाभ नहीं मिलने से आर्थिक स्थिति खराब होगी। किसी अज्ञात व्यक्ति को धन न दें। अगर नहीं, तो वह धन लेकर भाग जाएगा। व्यापार में पिता का सहयोग लाभदायक होगा।

उपाय: उगते हुए चंद्रमा को प्रणाम करें। सफेद कपड़े, चावल, चीनी और बर्फी दें।

वृष राशिफल

अप्रिय खबर हो सकती है। कार्यक्षेत्र में उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। अन्यथा बनाया गया काम खराब हो जाएगा। व्यापार में बेकार बाधा आ सकती है। नौकरी की तलाश में कहीं से कहीं भटकना पड़ेगा। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने वाले लोगों को चोट लग सकती है। उद्योग धंधे की योजना में देरी से दुखी हो जाएगा। पहले से सोचे समझे कामों में सफलता मिलने की संभावना अधिक होगी। आप समाज में अपनी जगह बनाने में सफल होंगे। लंबी दूरी की यात्रा करना संभव होगा। श्रम अधिक होगा और आय कम होगी। आर्थिक क्षेत्र को पुराने आय स्रोतों पर अधिक ध्यान देना होगा। परिश्रम के अनुपात में आय कम होगी।

ये खबर भी पढ़े-   CGBSE 10th 12th Result 2024 Direct Link, CG Board Result 2024 kab Aayega

उपाय: दक्षिणा के साथ गेहूं का आटा, गुड़ और मसूर की दाल दें।

मिथुन राशिफल

दिन आम तौर पर लाभदायक और सुधारात्मक रहेगा। परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले। सामाजिक कार्यक्रमों में अधिक सतर्क रहें। व्यवसाय के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को व्यावसायिक लाभ मिलना आम है। जीवन जीने वाले लोगों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना होगा। आप राजनीति में आगे बढ़ेंगे। विद्यार्थी अध्ययन में रुचि रखेंगे। कोई लंबी दूरी की यात्रा या देश यात्रा नहीं होगी आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। पूर्व से रुका हुआ धन मिलेगा। नवीन संपत्ति, वाहन आदि खरीदने की संभावना है।

उपाय:— स्फटिक की माला पर शुक्र मंत्र का पांच बार जाप करें।

कर्क राशिफल Shukravar Ka Rashifal 22 March 2024

नौकरी में एक वरिष्ठ अधिकारी से संबंध बनेगा। सत्ता में बैठे व्यक्ति से सहयोग और सहयोग मिलेगा। जीवन जीने की कोशिश सफल होगी। व्यापार में नए साथी मिलेंगे। चर्म उद्योग में काम करने वालों को विशेष सफलता और सम्मान मिलेगा। राजनीति में किसी आंदोलन या अभियान का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को लाभ का अवसर मिलेगा। पिता या किसी वरिष्ठ परिजन के सहयोग से किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा उत्पन्न होगी। व्यापार में अच्छी आय की संभावना है। किसी नई व्यापारिक योजना का शुभारंभ लाभदायक होगा। नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन भी बढ़ेगा।

उपाय: गणेश जी की पूजा करें। गणेश चालीसा पढ़ें।

सिंह राशिफल

महत्वपूर्ण कार्यों में सोच-समझकर फैसला करें। विरोधी पक्ष को अपनी गुप्त योजनाओं का पता नहीं है। सामाजिक क्रियाकलापों में भाग लेने की इच्छा बढ़ेगी। परिवार में मांगलिक व धार्मिक कार्य करने की संभावना बढ़ेगी। व्यवसाय में संलग्न लोगों को योजनाबद्ध रूप से काम करने से सफलता मिलेगी। आयात-निर्यात क्षेत्र में काम करने वालों को फायदा होगा। सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कचहरी मामले में न्यायालय सफल होगा। मजदूरों को काम मिलेगा। संपत्ति विवाद में नहीं पड़े। विक्रय करते समय बहुत सावधानी बरतें। कोई बड़ा निर्णय जल्दबाजी में नहीं लेना चाहिए। आर्थिक लाभ अचानक होगा।

उपाय: मूंगा की माला पर 108 बार मंगल मंत्र का जाप करें।

कन्या राशिफल

परीक्षा सफल होगी। नौकरी में नवीन जिम्मेदारियों को मिलने का परिणाम होगा। किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने से आपका वर्चस्व बढ़ेगा। बेरोजगार लोगों को काम मिलेगा। पुरानी बहस खत्म होगी। विद्यार्थी वर्ग का अध्ययन करेंगे। व्यापार में शामिल लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। राजनीति में आपका नेतृत्व प्रशंसित होगा। नई व्यवसाय या उद्योग की शुरुआत सफल होगी। सरकार खेल, विज्ञान और अभिनय क्षेत्र में काम करने वालों को बहुत सम्मान देगी। जेल में बंद व्यक्ति करवास से छुटकारा पाएंगे। परिवार में सुखद बातें हो सकती हैं।

ये खबर भी पढ़े-   Rain Alert in CG: आज भी गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकपी…

उपाय: 108 बार ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।

तुला राशिफल Shukravar Ka Rashifal 22 March 2024

दिन की शुरुआत एक बेकार भाग दौड़ से होगी। कार्यस्थल पर विवाद बढ़ सकता है। सामाजिक कार्यों में संयम से व्यवहार करें। विरोधी आपको बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं। इस मामले में अतिरिक्त सावधानी बरतें। पहले से रुके हुए कुछ कामों को पूरा करने की संभावना बढ़ेगी। सामाजिक कार्यों को करने की इच्छा कम होगी। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक मेहनत करने से हालात बेहतर होंगे। शेयरिंग, लॉटरी, दलाली और आयात-निर्यात में शामिल लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है। राजनीति में आपके महत्वपूर्ण योगदान की वजह से आपको महत्वपूर्ण पद से निकाला जा सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले में किसी अनजान व्यक्ति पर बहुत भरोसा नहीं करना चाहिए। विद्या अध्ययन में विद्यार्थी समस्याओं का सामना कर सकते हैं।

उपाय: पानी में थोड़ा शहद मिलाकर स्नान करें।

वृश्चिक राशिफल

आध्यात्मिक काम में रुचि होगी। व्यवसाय में सजगता से काम करें। आपका हर कदम विरोधी पक्ष की निगरानी में रहेगा। निर्माण कार्य में बाधा आएगी। सामाजिक प्रतिष्ठा का खास ध्यान रखें। नौकरी में अधीनस्थ से संबंध बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में विरोधाभास बढ़ सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखें। अपने काम में लग रहे हैं। व्यापारियों को धीमी गति से लाभ होगा। व्यवसाय में काम करने वाले लोगों को अधिक योजनाबद्ध तरीके से काम करना होगा और अधिक परिश्रम करना होगा। राजनीति में महान काम करें। किसी के बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए। विद्यार्थियों को समय से अनुकूल होगा।

उपाय: छोटी इलायची को पानी में डालकर स्नान करें।

धनुष राशिफल

शासन करने वाले लोगों को शायद नए काम मिलेंगे। नवनिर्माण की योजना काम करेगी। कार्यक्षेत्र में बहस बढ़ने से पहले समाप्त करने की कोशिश करें। राजनीति में वर्चस्व कायम रहेगा। राजनीति में जन संप्रदाय से जुड़ा हुआ संपर्क बढ़ेगा। सम्मान और उपहार मिलेंगे। व्यावसायिक सफलता की कोशिश सफल होगी। दूर देश या विदेश की यात्रा होगी। व्यापार में गुप्त शत्रु या विरोधी हानि कर सकते हैं। वाद-विवाद में भाग नहीं लेना चाहिए। परिवार को कोई अच्छी खबर मिलेगी। आपका भाग्य चमकेगा। व्यापार में रुके हुए काम होंगे। समाज में सम्मान प्राप्त होगा। विरोधियों का ध्यान रखें।

ये खबर भी पढ़े-   ACB-EOW Raid: ACB-EOW की छापेमार कार्रवाई जारी, फरार पप्पू बंसल के घर को सील करने के बाद चस्पा किया नोटिस…

उपाय: पानी में लाल पुष्प डालकर स्नान करें।

मकर राशिफल Shukravar Ka Rashifal 22 March 2024

कि कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा। किसी अधूरे काम को पूरा करना आपकी मन मांगी मुराद को पूरा करेगा। आप राजनीति में आगे बढ़ेंगे। किसी अन्य व्यक्ति को किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी न दें। स्वयं करो। कार्यक्षेत्र में सहमति होगी। कृषि क्षेत्र में काम करने वालों को फायदा हो सकता है। व्यापार क्षेत्र में सूझबूझ से काम करें। सफलता होगी। नौकरी पर अधीनस्थ के साथ बहस हो सकती है। सामाजिक कार्य में दिलचस्पी होगी। मजदूरों को काम के लिए जगह-जगह भटकना पड़ेगा। विद्यार्थी शिक्षण पर ध्यान दें। यात्रा करते समय सावधान रहें। तुम सिर्फ चोर हो सकते हो।

उपाय: माता सरस्वती को अर्पित करें।

योग्य राशि का राशिफल

कार्यक्षेत्र में विशेष ध्यान देना होगा। कार्य को पूरी तरह से समर्पित करें। व्यवसाय करने वालों को कुछ धीमी गति से लाभ मिलने की संभावना है। धैर्यपूर्वक काम करें। अपने महत्वपूर्ण काम को किसी दूसरे को न दें। कोर्ट कचहरी में सजकता बरतें। कार्यों में पहले से विचार करने से सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी होगी। लंबी दूरी की यात्रा या विदेश यात्रा करने की संभावना होगी। अत्यधिक भावुक होने से बचें। विद्यार्थी वर्ग में पढ़ाई में रुचि नहीं लेंगे। इधर-उधर की बातों पर अधिक ध्यान रहेगा। बेरोजगार लोगों को काम मिलने की संभावना है।

उपाय: किसी काले व्यक्ति को पांच रुपये का एक सिक्का दें। शनि देव की पूजा करें।

मेनका राशिफल Shukravar Ka Rashifal 22 March 2024

व्यवसाय में जल्दबाजी करने से बचें। उतावलापन खतरनाक हो सकता है। बना हुआ काम बिगड़ सकता है। आप राजनीति में आगे बढ़ेंगे। किसी विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन और सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनावश्यक समस्याएं हो सकती हैं। संयम से काम करें। क्रोध करने से बचें। लाभ अचानक होने की संभावना रहेगी। भूमिगत द्रव्य का व्यापार करने वाले लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। राजनीति में अपने प्रतिद्वंद्वी की कमजोरियों का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। राजनीति में आपके विरोधी आपकी कमजोरियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें यदि आवश्यक नहीं है।

उपाय: पीपल के एक पत्ते पर “राम” लिखकर 108 पत्तों की एक माला हनुमान को पहनाएं।