Sexual Contract for Job : सैन फ्रांसिस्को : पुरी दुनिया में बेरोजगारी का ऐसा आलम है कि नौकरी पाने के लिए इंसान कुछ भी करने को तैयार है। वहीं, नौकरी लगाने के नाम पर शोषण के भी कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से सामने आया है, जहां एक कंपनी के सीईओ ने महिला कर्मचारी से नौकरी देने के नाम पर ऐसा कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करवाया है, जिसे जानकर आप भी शर्म से पानी-पानी हो जाएंगे।

Sexual Contract for Job मिली जानकारी के अनुसार महिला ने एक टेक कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन किया था। कंपनी महिला को नौकरी देने के लिए तैयार हो गई, लेकिन इसके लिए महिला से एक कॉन्ट्रैक्टर साइन कराया गया। इस कॉन्ट्रैक्ट में स्पष्ट लिखा हुआ था कि सीईओ का मन सेक्स करने के लिए करेगा, महिला कर्मचारी मना नहीं करेगी। इस घटना को लेकर महिला ने टेक कंपनी के सीईओ के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

महिला कर्मचारी जेन डो ने बताया कि उसे मजबूर करके कॉन्ट्रेक्ट पर साइन करवाए गए, फिर कंपनी के सीईओ ने उसे कथित तौर पर वर्षों तक “अवांछित यौन आतंक” का शिकार बनाया, जिसमें “विभिन्न तरीकों से उसे शारीरिक पीड़ा पहुंचाना, उस पर पेशाब करना और नियमित रूप से उसके शरीर में विदेशी वस्तुओं को घुसाना” शामिल था। महिला ने बताया कि जेन डो के मुकदमे के अनुसार लैंग ने उससे नौ पेज के एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करावाए, जिसमें कहा गया था कि जब भी उसे सेक्स की आवश्यक्ता हो तो उसे हमेशा यौन संबंध बनाने के लिए मौजूद रहना होगाऔर उसे कभी भी सेक्स से इनकार नहीं करना होगा।

महिला ने बताया कि अनुबंध में लिखा था- “जब भी वह अपने मालिक को पहली बार अकेले में देखती है, तो उसे घुटने टेककर पूछना होता है कि क्या वह उसके लिए कुछ कर सकती है।” दावा किया गया है कि अनुबंध में एक शर्त यह भी है कि उसे अपना वजन 130 से 155 पाउंड (58 से 70 किलोग्राम) के बीच बनाए रखना होगा। इसके अलावा, सहायक को क्रोधित, उदास या निराश हुए बिना लैंग द्वारा दी गई कोई भी सज़ा भुगतनी होगी।

ये खबर भी पढ़े-   CGBSE 10th 12th Result 2024 Direct Link, CG Board Result 2024 kab Aayega

Sexual Contract for Job: CEO का जब भी मन करे SEX के लिए तैयार रहना’ कंपनी ने महिला कर्मचारी से साइन करवाया कॉन्ट्रैक्ट