Ration Card Renewal New Last Date
Ration Card Renewal New Last Date

Ration Card Renewal Date : रायपुर : प्रदेश सरकार ने आम लोगों को एक बार फिर से बड़ी राहत दी हैं। दरअसल सरकार ने आज फिर से राशन कार्ड नवीनीकरण आवदेन के अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया हैं। यह दूसरी बार किया गया हैं।

पहले आवेदन की अंतिम तारीख 20 फरवरी थी जिसे 25 फरवरी यानी आज की तारीख तक कर दिया गया था, लेकिन एक बार फिर से इसे आगे बढ़ा दिया गया हैं। जानकारी के मुताबिक़ अब प्रदेश राशनकार्डधारी अपने कार्ड के नवीनीकरण के लिए अगले महीने के 15 तारीख तक ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन का सकेंगे।

ALSO READ- CG Liquor Scam: छत्तीसगढ़ में ACB और EOW की बड़ी कार्रवाई, शराब कारोबारियों,2 रिटायर्ड IAS के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापा; रायपुर-बिलासपुर में कार्रवाई जारी

छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत वर्तमान में प्रचलित सभी 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य 25 जनवरी से जारी है। 24 फरवरी की स्थिति में 66 लाख 68 हजार 35 राशन कार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है।

राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा दी गई, ऑनलाइन सुविधा का लोग लाभ उठा रहे हैं और स्वयं अपने मोबाइल से खाद्य विभाग के एप के जरिये राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं।

ALSO READ- TV ANCHOR KIDNAPPING: महिला ने TV एंकर को किया किडनैप, मचा हड़कंप ….

अब तक 66 लाख से ज्यादा आवेदन

छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत वर्तमान में प्रचलित सभी 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य 25 जनवरी से जारी है। 24 फरवरी की स्थिति में 66 लाख 68 हजार 35 राशन कार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा दी गई, ऑनलाइन सुविधा का लोग लाभ उठा रहे हैं और स्वयं अपने मोबाइल से खाद्य विभाग के एप के जरिये राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़े-   ASHOKA BIRYANI BAND: अशोका बिरयानी के मालिक KK तिवारी को जेल, 2 कर्मचारियों की मौत के बाद पुलिस का एक्शन

ALSO READ- KASGANJ TRACTOR TROLLEY ACCIDENT: 22 लोगों की मौत….जिले में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में पलटने से 22 लोगों की मौत

Ration Card Renewal Date: दूसरी बार बढ़ाई गई राशन कार्डों के नवीनीकरण की तारीख..