Ram mandir pran pratistha
Ram mandir pran pratistha

Ram mandir pran pratistha : रायपुर। देश में 505 सालों के इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान राम की फिर से प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसे लेकर पूरे देश भर में उत्साह और भक्ति का माहौल तो है ही, भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है। अयोध्या राम मंदिर के समीप सरयू नदी के किनारे छत्तीसगढ़ की ओर से पूरे दो महीने के लिए ‘शबरी प्रसादम’ खोला जा रहा है।

भांचा प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में उनका ननिहाल छत्तीसगढ़ भी शामिल होने जा रहा है। अयोध्या राम मंदिर के समीप सरयू नदी के किनारे खोले जा रही शबरी प्रसादम में 25 जनवरी से लेकर 25 मार्च तक यहां भगवान के भक्तों को निशुल्क भोजन कराया जाएगा। इसके लिए छत्तीसगढ़ की 6 संस्थाओं को जिम्मेदारी सौंप गई।

24 जनवरी को 30 रसोइयों की टीम को सीएम विष्णु देव साय राममंदिर से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ये भोजन कारीगर 60 दिनों तक रहकर अयोध्या में भगवान के भक्तों के लिए भोजन तैयार करेंगे । बीजेपी दफ्तर से, 6 संस्थाओं को जिम्मेदारी दी गई है।

Ram mandir pran pratistha : भांचा Ram के भक्तों को छत्तीसगढ़ कराएगा निशुल्क भोजन, Ayodhya में दो महीने मिलेगा ‘शबरी प्रसादम’

ये खबर भी पढ़े-   Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की पहली किस्त.... PM मोदी से दिलाने की तैयारी, रायपुर में आमसभा भी होगी