Ram Mandir High Security
Ram Mandir High Security

Ram Mandir Inauguration High Security: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ा उत्सव होने वाला है. इस उत्सव को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. इसको लेकर अयोध्या नगरी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या में सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है. तो वहीं अयोध्या की सीमा आज यानी 20 जनवरी से रात 8 बजे से सील हो गई है.

Ram Mandir hanuman mandir photo
Ram Mandir hanuman mandir photo

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ये फैसला लिया गया है और निर्देश के अनुसार आज रात 8 बजे से अयोध्या की सीमा में कोई वाहन नहीं प्रवेश कर पाएंगे. आमंत्रित अतिथि और जिन मीडिया कर्मियों के पास पास होगा केवल वही प्रवेश कर पाएंगे. अयोध्या धाम में मीडिया कर्मी चार पहिया वाहन से मूवमेंट नहीं कर पाएंगे.

Ram Mandir Security photo video
Ram Mandir Security photo video

फटिक शीला पार्किंग में ही मीडिया कर्मियों को अपने वाहन को पार्क करना पड़ेगा. राम कथा संग्रहालय और राम की पैड़ी पर ही मीडिया कर्मी रिपोर्टिंग कर सकेंगे. जनपद सीमा से आज रात 8 बजे से डायवर्सन लागू हो जाएगा.

Ram Mandir photo
Ram Mandir photo

अयोध्या के एसएसपी राजकरन नैय्यर ने बताया कि 20 जनवरी की रात 8 बजे से अयोध्या बॉर्डर से आकस्मिक वाहन और यहां के स्थानीय निवासियों के वाहनों के अतिरिक्त केवल हमारे आमंत्रित अतिथिगण या जिन्हें मीडिया पास उपलब्ध करवाया जाएगा केवल उनके वाहनों को अंदर प्रवेश करने आदेश दिया जाएगा.

Ram Mandir Security photo
Ram Mandir Security photo

आमंत्रित आतिथिगण अपना निमंत्रण दिखाकर आसानी से अंदर आ सकते हैं. अयोध्या के SSP राजकरन नैय्यर ने जनता से अनुरोध किया कि जो डायवर्जन स्कीम जारी की गई है कृपया उसके अनुसार ही चलें.

Ram Mandir High Security photo
Ram Mandir High Security photo

बता दें कि अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर यूपी पुलिस सतर्क है. अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. तो वहीं अयोध्या बॉर्डर को भी बंद करने का ऐलान कर दिया गया है. क्योंकि प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़े उत्सव की तैयारी हो रही है.

Ram Mandir High Security photo
RamMandirInaugurationHighSecurity

लोग बड़ी संख्या में 22 जनवरी को होने वाले उत्सव में शामिल होने वाले हैं. इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए अयोध्या के बॉर्डर को आज रात से बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही गणतंत्र दिवस को लेकर भी राम की नगरी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ा किया गया है.

Ram Mandir Inauguration High Security: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर Ayodhya की सीमा सील, वाहनों की एंट्री पर रोक, जानें- ट्रैफिक एडवायजरी

ये खबर भी पढ़े-   sex racket: लॉज में सेक्स रैकेट, पुलिस ने मारा छापा... हुआ बड़ा खुलासा...