nagar nigam ki karvai
nagar nigam ki karvai

नगर निगम की कार्रवाई : Jabalpur समाचार: जबलपुर का प्रसिद्ध बड़ा फुहारा और सराफा बाजार से लेकर मालवीय चौक तक फैले हुए अव्यवस्थित ट्रैफिक और फुटपाथों पर लगने वाली दुकानों के कारण घड़ी-घड़ी लगने वाले जाम से लोगों को बचाने के लिए अब नगर निगम का अमला सड़क पर उतरा है। यह पहला मौका है कि नगर निगम महापौर के निर्देश पर अवैध कब्जे धारियों के खिलाफ एक्शन प्लान बनाकर कार्रवाई कर रहा है, ताकि अतिक्रमणकारी फिर से फुटपाथों और पार्किंग की जगहों पर कब्ज़ा न कर सकें. नगर निगम अब उन निर्माणों को भी हटाने में जुट गया है, जिन पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के आरोप लगते थे।

व्यापारिक संस्थाओं ने महापौर से मुलाकात की

वास्तव में, रेड ज़ोन में फुट लोगों ने ऐसे अवैध कब्जे कर रखे थे, जो आम जनता को आने में बाधा डाल रहे थे और ट्रैफिक के साथ शहर की सुंदरता में बाधा डाल रहे थे। यही कारण है कि आज मालवीय चौक से सराफा बाजार तक सड़कों के किनारे जमे हुए अतिक्रमणों को नगर निगम के अधिकारियों ने हटाया. अधिकारियों ने अवैध कब्जों, अस्थाई दुकानों, ठेले टपरों को हटाया और कई अतिक्रमणकारियों के सामान को जब्त किया।

वास्तव में, शहर के प्रमुख बाजार बड़ा फुहारा क्षेत्र के 16 व्यापारिक संघों ने पिछले दिनों नगर निगम में पहुंचकर महापौर से मुलाकात की. उन्होंने मालवीय चौक से कोतवाली तक यातायात की बदहाली और जाम को लेकर चिंता व्यक्त की।

ये खबर भी पढ़े-   नाना ने किया बलात्कार: घर में नहीं था कोई... मौका देख विवाहिता बेटी को बनाया हवस का शिकार...

Jabalpur समाचार: बाद में महापौर ने सुपर मार्केट से मिलौनीगंज तक पैदल यात्रा की, जिसमें यातायात एडिशनल एसपी प्रदीप शेंडे, उत्तर मध्य विधानसभा के विधायक विनय सक्सेना और भाजपा नेता और पूर्व मंत्री शरद जैन भी शामिल थे। इस दौरान सड़क पर जमे अवैध अतिक्रमणों को चिन्हित किया गया है और 15 दिनों में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने का आश्वासन दिया गया है. आज नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई की।

नगर निगम की कार्रवाई: दुकानों, ठेले पर ACTION… अवैध कब्जा धारियों के सामान जब्त