Maldives India
Maldives India

Maldives-India मालदीव की सरकार ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गलत टिप्पणी करने वाले मंत्रियों पर कड़ी कार्रवाई की है। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने मंत्रिमंडल से तीन मंत्रियों को हटा दिया है। मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद सरकार से हट गए हैं। मरियम शिउना ने पीएम मोदी को कूटनीतिक और द्विपक्षीय संबंधों से अलग करते हुए भी ‘जोकर’ कहा था। यही नहीं, फिलिस्तीन मुद्दे पर उन्होंने प्रधानमंत्री को “इजरायल का कठपुतली” कहा था।

ALSO READ- MLA देवेंद्र यादव जाएंगे जेल? BIG ब्रेकिंग- भूपेश बघेल के करीबी विधायक की जमानत याचिका खारिज….. 

क्या मामला है?  Maldives-India

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दिनों मालदीव पहुंचे थे। उन्होंने समुद्र के किनारे बहुत समय बिताया। PM ने मालदीव की सुंदर वादियों की भी तारीफ की। लेकिन मालदीव के एक मंत्री को यह अच्छा नहीं लगा। उन्हें दोनों देशों के संबंधों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की और सोशल मीडिया पर उनके लिए “जोकर” और “इजरायल का कठपुतली” जैसे शब्दों का प्रयोग किया।

Maldives-India सत्ताधारी पार्टी के मालदीव के सांसद जाहिद रमीज ने भी भारत पर हमला बोला था। “यह बहुत दुखद है कि भारत जैसा बड़ा देश श्रीलंका जैसी छोटी अर्थव्यवस्था की नकल करके पैसा कमाने की कोशिश कर रहा है,” उन्होंने लिखा।“

यह टिप्पणी करने वाले मुइज्जु सरकार के मंत्री मरियम शिउना ने बाद में इसे डिलीट कर दिया, लेकिन तब तक स्थिति खराब हो गई थी। भारत ने भी इस पर तीव्र प्रतिक्रिया दी। भारत के इस कदम से अब मालदीव पीछे हैं।

ये खबर भी पढ़े-   CG Weather: इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

सरकार ने सफाई दी

Maldives-India मालदीव सरकार ने विवाद बढ़ने पर एक व्यापक बयान जारी किया है। मालदीव सरकार ने कहा कि वे विदेशी नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर हो रही अपमानजनक टिप्पणी से परिचित हैं। ये विचार निजी हैं और मालदीव सरकार के विचार नहीं हैं। मालदीव सरकार का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता जिम्मेदार और लोकतांत्रिक होनी चाहिए। इससे कोई नकारात्मकता या घृणा नहीं फैलनी चाहिए। साथ ही, इससे मालदीव और उसके वैश्विक सहयोगियों के बीच मजबूत संबंधों में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता मेवाराम जैन का अश्लील वीडियो वायरल

Maldives-India: नप गए PM मोदी पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले मालदीव के 3 मंत्री.. किये गए सस्पेंड…