Mahtari Vandan Yojana list 2024
Mahtari Vandan Yojana list 2024

Mahtari Vandana Yojana ka paisa kaise check kare : रायपुर : इसी महीने के 10 तारीख को राज्य की साय सरकार ने अपनी सबसे बड़ी गारंटी को पूरा करते हुए प्रदेश भर की 70 लाख से अधिक विवाहित महिलाओं के बैंक खातों में DBT के माध्यम से एक-एक हजार रूपये ट्रांसफर किये थे। (mahtari vandana ka paisa kaise check kare) यह अपने आप में पहला मौका था जब इतनी बड़ी संख्या में हितग्राहियों को एकसाथ पैसे भेजे गए। जाहिर हैं सर्वर और सिस्टम पर बढे भार की वजह से अभी भी कुछ पात्र महिलाओं के खातों में राशि का अंतरण नहीं हो सका। जबकि ज्यादातर को राशि सफलतापूर्वक भेज दी गई हैं।

Mahtari Vandana Yojana ka paisa kaise check kare :

वही अब ऐसे आवेदक जिन्हे राशि ट्रांसफर को मैसेज नहीं मिला हैं, उन्हें भटकने की जरूरत नहीं हैं। सरकार की तरफ से ऐसे हितग्राहियों के समस्या का समाधान कर दिया गया हैं। सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने अपने महतारी वंदन से जुड़े वेबसाइट पर जानकारी अपलोड कर दी हैं।

🔴महतारीयों के लिए जरुरी जानकारी🔴:-👉खाते में नहीं आया ‘महतारी वंदन योजना’ का पैसा? तो घबराए नहीं, तुरंत पहली फुर्सत में करें ये काम👈

Mahtari Vandana Yojana ka paisa kaise check kare :

यानी अगर आपके खाते में पैसे का अंतरण अबतक नहीं हो सका हैं तो आप खुद ही अपने मोबाइल अथवा आधार नंबर के माध्यम से जान सकते हैं कि आखिर अबतक आपने खाते में पैसे किन वजहों से जमा नहीं हो सका हैं और यदि पैसे जमा हो चुके हैं तो खाते नंबर का अंतिम अंक भी प्रदर्शित किया जायेगा। (mahtari vandana ka paisa kaise check kare) आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आसानी से अंतरण की स्थिति जान सकते हैं।

ये खबर भी पढ़े-   School Holidays kab hai: कल से सभी स्कूल बंद, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

यहां Click कर जाने अंतरण की स्थिति

Mahtari Vandana Yojana ka paisa kaise check kare: अभी तक अकाउंट में नहीं आए पैसे? तुरंत करें ये काम, आपको भी मिलेंगे 1000 रूपए