Mahtari Vandan Yojana nahi aya to karna hoga ye kam
Mahtari Vandan Yojana nahi aya to karna hoga ye kam

महतारी वंदन योजना की राशि नहीं आई हैं ? Mahtari Vandan Yojana nahi aya to karna hoga ye kam / रायपुर | छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार ने आज मोदी की एक और गारंटी को पूरी कर दी है। सरकार ने आज महिलाओं को सौगात देते हुए ‘महतारी वंदन योजना’ का पैसा ट्रांसफर कर दिया है। सरकार ने प्रदेश की 70 लाख से अधिक महतारियों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं। इस दौरान पीएम मोदी भी वर्चुअल रुपए से जुड़कर प्रदेश की महिलाओं को संबोधित किया।

बता दें कि ‘महतारी वंदन योजना’ Mahtari Vandan Yojana के तहत प्रदेश सरकार महिलाओं के खाते में साल में 12000 रुपए ट्रांसफर करेगी। यानि हर महीने महतारियों के खाते में हर महीने 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। आज इस योजना की पहली किश्त महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। अब बड़ा सवाल ये है ​कि क्या आपके खाते में पैसा आया? नहीं तो अब आपको क्या करना है? कैसे मिलेगी महतारी वंदन योजना की पहली किश्त?

ALSO READ- Mahtari Vandan Amount Transfer: महतारी वंदन योजना की पहली किश्त जारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजें महिलाओं के खातों में राशि…

ऐसे चेक करें पैसा आया या नहीं?

  • सबसे पहले mahtarivandan.cgstate.gov.in वेब पोर्टल को ओपन कीजिए।
  • महतारी वंदन योजना की वेबसाइट खुलने के बाद मेनू में आवेदन की स्थिति विकल्प को सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद अपना लाभार्थी क्रमांक या मोबाइल नंबर या अपना आधार कार्ड संख्या कोई भी एक डिटेल इंटर कीजिए।
  • इसके बाद स्क्रीन में दिए गए कैप्चा कोड को निर्धारित बॉक्स में भरें।
  • डिटेल इंटर करने के बाद नीचे सबमिट बटन पर क्लिक कीजिए।
  • जैसे ही डिटेल्स वेरीफाई होगा महतारी वंदन योजना-लाभार्थी आवेदन एवं भुगतान की स्थिति दिखाई देगा।
  • यहां पर आप चेक कर सकते हैं कि महतारी वंदन योजना का पैसा आपके बैंक अकाउंट में आया है या नहीं।

ALSO READ- LokSabha Election: चुनाव से BJP को झटका! सांसद बृजेंद्र चौधरी का इस्तीफा, आज थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

अकाउंट में नहीं आया पैसा तो करें ये काम Mahtari Vandan Yojana nahi aya to karna hoga ye kam

महतारी वंदन योजना के तहत ट्रांसफर किए गए पैसे अगर आपके खाते में नहीं आया तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर पैसे नहीं आए हं तो सबसे पहले आप ये पता करें कि आपका बैंक अकाउंट आधार से लिंक है या नहीं। अगर बैंक से आधार लिंक है तो ये भी सुनिश्चित करें कि डीबीटी इनेबल है या नहीं।

ये खबर भी पढ़े-   Rain Alert in CG: आज भी गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, ठंडी हवा बढ़ाएगी कंपकपी…

आप अपने बैंक में जाकर सबसे पहले केवाईसी फॉर्म मांगे। फिर फॉर्म को भरकर एवं पैन आधार कार्ड की फोटोकॉपी लगाकर जमा करें। इसके साथ ही बैंक अधिकारी से बोले कि आपको अपने बैंक अकाउंट में आधार नंबर लिंक करवाना है एवं डीबीटी सुविधा इनेबल करवाना है। जैसे ही आपके बैंक अकाउंट में आधार लिंक एवं डीबीटी ऑन हो जाएगा, आपके बैंक अकाउंट में महतारी वंदन योजना का पैसा जमा हो जाएगा।

ALSO READ- COUPLE ROMANCE VIDEO: बाइक पर कपल का रोमांस वाला VIDEO वायरल .. आधी रात सड़क पर एक दूसरे को गले लगाने का वीडियो वायरल..!

Mahtari Vandan Yojana nahi aya to karna hoga ye kam महतारी वंदन योजना की राशि नहीं आई हैं ? तो जल्दी करें ये काम, तुरंत आ जाएंगे पैसे