cg Congress candidates final list november election 2023
cg Congress candidates final list november election 2023

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजनीतिक पार्टियां जीतोड़ मेहनत करने में जुटी हुई हैं. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा ने सभी 11 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वहीं कांग्रेस ने अभी केवल 6 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।

कांग्रेस की CEC बैठक खत्म होने के बाद आज बैठक में 5 नामों पर सहमति बनी है जिसमें सरगुजा से शशि सिंह, रायगढ़ से जयमाला सिंह, बस्तर हरीश लखमा, कांकेर से बिरेश ठाकुर और बिलासपुर से विष्णु यादव के नामों पर सहमति हो गई है। सब नामों की सहमति पर कोई विरोध ना हुआ तो कांग्रेस पार्टी कल 12 मार्च की दोपहर या शाम तक लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर सकती है।

ALSO READ- देश में CAA लागू, केंद्र ने जारी की अधिसूचना, तीन मुल्कों के छह प्रवासी समुदायों को मिलेगी नागरिकता

मगर इस बार कांग्रेस के आलाकमान ने दीपक बैज और अमरजीत भगत का पत्ता साफ़ कर दिया है। दोनों नेताओं के लोकसभा चुनाव से नाम कट गए है। जानकारी के अनुसार बाकी की बीच 5 लोकसभा सीटों में इन नामों पर सहमति बनी है.

कांग्रेस की 5 लोकसभा सीटों पर इन नामों पर सहमति

  • सरगुजा- शशि सिंह
  • बिलासपुर- विष्णु यादव
  • कांकेर- बिरेश ठाकुर,
  • बस्तर- हरीश लखमा,
  • रायगढ़- जयमाला सिंह

बता दें कि प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों में कांग्रेस ने जिन लोगों को उम्मीदवार बनाया है. उसमें राजनांदगांव लोकसभा से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रायपुर लोकसभा से विकास उपाध्याय, महासमुंद लोकसभा से ताम्रध्वज साहू, दुर्ग लोकसभा से राजेन्द्र साहू, कोरबा लोकसभा से ज्योत्सना महंत और जांजगीर-चांपा से डॉ. शिव डहरिया को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

ये खबर भी पढ़े-   Raipur Ashoka Biryani News: अशोका बिरयानी के दो स्टाफ की मौत: धरना स्थल पर पहुंचे डिप्टी CM, 15 लाख रुपये का मुआवजा-प्रतिमाह आजीवन 15 हजार रूपए भी,प्रबंधन पर केस दर्ज

ALSO READ- 🔴महतारी जरुरी जानकारी:- 👉महतारी वंदन योजना की राशि नहीं आई हैं ? तो जल्दी करें ये काम, तुरंत आ जाएंगे पैसे 

लोकसभा चुनाव 2024: छत्तीसगढ़ के 5 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम बनी सहमति, आज दोपहर-शाम तक जारी हो सकती है लिस्ट…