Lok Sabha Elections Dates Announcement
Lok Sabha Elections Dates Announcement

LokSabha Election Date Announcement :  19 अप्रैल से 7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव 2024; वोटों की गिनती 4 जून को: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार

7 चरणों में होगा लोकसभा चुनाव, 19 अप्रैल को आगाज, 4 जून को आएंगे नतीजे

लोकसभा का चुनाव सात चरणों में होगा. 19 अप्रैल को पहले चरण का आगाज होगा और सातों चरण के मतदान के बाद 4 जून को चुनावी नतीजे आएंगे.

आंध्र प्रदेश में में 13 मई को चुनाव, 4 जून को आएंगे नतीजे

आंध्र प्रदेश में 13 मई को विधानसभा के चुनाव होंगे. चुनावों के नतीजे 4 जून 2024 के दिन आएंगे.

अरुणाचल में 19 अप्रैल को चुनाव, 4 जून को आएंगे नतीजे

अरुणाचल प्रदेश में 19 अप्रैल को विधानसभा के चुनाव होंगे. चुनावों के नतीजे 4 जून 2024 के दिन आएंगे.

7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे.

LokSabha Election 2024 Dates Live: लोकसभा इलेक्शन की तारीखों का एलान, चार राज्यों में विधानसभा चुनाव, देशभर में आचार संहिता लागू, जानें किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी..

284 पॉलिटिकल पार्टी को किया डिलिस्टेड और 253 को इनएक्टिव- चुनाव आयोग

राजनीतिक दलों पर नजर रखने के लिए चुनाव आयोग पूरी तरह से तैयार है. 537 रजिस्टर्ड पॉलिटिकल पार्टी पर हमने काम किया है. इनमें से 284 को लिस्ट से बाहर निकाला है और 253 को इनएक्टिव किया है. ये अलग-अलग तरह की सुविधाएं लेते हुए पॉलिटिकल पार्टी के माहौल को खराब कर रहे थे.

Lok Sabha Election 2024 Date LIVE: शुरू हुई चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इलेक्शन कमीशन के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और नवनियुक्त चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू विज्ञान भवन पहुंच चुके हैं. सभी लोग विज्ञान भवन में मंच पर अपनी सीटों पर बैठ चुके हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो चुकी है. कुछ ही समय में चुनावी तारीखों का ऐलान हो जाएगा.

ये खबर भी पढ़े-   School Bus Accident: स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत: 22 घायल, शराब के नशे में था ड्राइवर, ईद के छुट्टी के दिन भी खुला था विद्यालय...

LokSabha Election Date Announcement: लोकसभा chunav की तारीखों का एलान, 13 मार्च से लोकसभा चुनाव, 8 चरणों में होगा संपन्न ?

LokSabha Election Date Announcement : लोकसभा chunav की तारीखों का एलान, 13 मार्च से लोकसभा चुनाव, 8 चरणों में होगा संपन्न ?