BJP chief JP Nadda resigns as Rajya Sabha
BJP chief JP Nadda resigns as Rajya Sabha

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. जेपी नड्डा के इस्तीफे को राज्यसभा चेयरमैन ने स्वीकार कर लिया है. नड्डा ने हिमाचल की सीट से इस्तीफा दिया है. वे गुजरात से राज्यसभा सांसद बने रहेंगे.

दरअसल, जेपी नड्डा का हिमाचल से 14 दिन का कार्यकाल बाकी था. बीजेपी अध्यक्ष 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर हाल ही में हुए चुनाव में निर्विरोध चुने गए थे. वे गुजरात से राज्यसभा सांसद चुने गए हैं. बताया जा रहा है कि वे गुजरात से राज्यसभा सदस्य बने रहेंगे.

ALSO READ – मॉल में बड़ा हादसा, ग्रिल टूटने से 2 की मौत.. 

27 फरवरी को 15 राज्यों की 56 सीटों पर राज्यसभा चुनाव हुए थे. इनमें से 41 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध जीते थे. क्योंकि इन सीटों पर एक एक उम्मीदवार ही मैदान में था. जबकि 15 सीटों पर चुनाव हुए थे. ये सीटें यूपी, हिमाचल और कर्नाटक की थीं. यूपी की 10, हिमाचल की 1 और कर्नाटक की 4 सीटों पर चुनाव हुआ था.

यूपी की 10 सीटों में से 8 बीजेपी जबकि 2 सपा के खाते में गईं. वहीं, हिमाचल में भी बीजेपी ने जीत हासिल की. कर्नाटक में कांग्रेस ने 3 जबकि बीजेपी ने 1 सीट हासिल की.

ALSO READ – CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी.. पुलिसकर्मी के CUG पर किया गया हैं फोन, मचा हड़कंप…

JP Nadda resigns from Rajya Sabha: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया इस्तीफा

ये खबर भी पढ़े-   ASHOKA BIRYANI BAND: अशोका बिरयानी के मालिक KK तिवारी को जेल, 2 कर्मचारियों की मौत के बाद पुलिस का एक्शन