Income Tax Raid At Congress MP Dhiraj Prasad Sahu 200 Crore In Cash Recovery
Income Tax Raid At Congress MP Dhiraj Prasad Sahu 200 Crore In Cash Recovery

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू और उनके करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में 200 करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए हैं। गौरतलब है कि छापेमारी में 9 अलमारियां नोटों से भरी पाई गईं और नोटों को गिनने के लिए मशीनें मंगवानी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 200 करोड़ रुपये की गिनती हो चुकी है और अभी भी नोटों की गिनती चल रही है। ऐसे में जब्त रकम अभी और बढ़ सकती है।

ALSO READ – कांग्रेस मुख्यालय में बड़ी बैठक ब्रेकिंग:- कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद 

नौ अलमारियों में मिले 200 करोड़ रुपये कैश

बता दें कि धीरज साहू एक बड़े उद्योगपति हैं और शराब बनाने वाली कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज से जुड़े हैं। आयकर विभाग ने ग्रुप के झारखंड-ओडिशा और बंगाल के 10 ठिकानों पर छापेमारी की। आयकर विभाग ने बलदेव साहू कंपनी के बोलांगीर स्थित कार्यालय से 30 किलोमीटर दूर सतपुड़ा ऑफिस में छापेमारी में 200 करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं।

ALSO READ – कांग्रेस के पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह का बड़ा बयान: TS सिंहदेव को हीरो की तरह प्रमोट कर रही थी कुमारी शैलजा..हीरोइन की तरह खींचा रही थी PHOTO….

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नोटों के बंडल ऑफिस की नौ अलमारियों में भरे रखे थे। नोट 500, 200 और 100 रुपये को गड्डियों में रखे थे। इतनी बड़ी संख्या में कैश मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम ने मशीनों से नोट गिनकर 157 बैगों में भरा, जब बैग कम पड़ गए तो बोरियों में नोट भरे गए और उसके बाद एक ट्रक में डालकर इन्हें बैंक ले जाया गया।

ये खबर भी पढ़े-   JP Nadda resigns from Rajya Sabha: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया इस्तीफा

ओडिशा की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज

बता दें कि बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज पश्चिमी ओडिशा की सबसे बड़ी देशी शराब निर्माता और विक्रेता कंपनियों में से एक है। इस कंपनी में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के अलावा उनके परिवार के राजकिशोर साहू, स्वराज साहू और परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं।

ALSO READ – BIG BREAKING: TMC सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द, एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट के बाद बड़ा एक्शन… 

ओडिशा का कारोबार उनके भाई संजय साहू और दीपक साहू संभालते हैं। बता दें कि धीरज साहू के परिवार के स्वामित्व वाले इस ग्रुप में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) के अलावा बलदेव साहू इंफ्रा लिमिटेड, क्वालिटी बॉटलर्स और किशोर प्रसाद-विजय प्रसाद बेवरेज लिमिटेड कंपनियां शामिल हैं। आयकर विभाग ने इन सभी कंपनियों को ठिकानों पर छापेमारी की है। बलदेव साहू इंफ्रा लिमिटेड फ्लाई ऐश ब्रिक्स बनाने का काम करती है और बाकी तीन कंपनियां शराब कारोबार से जुड़ी हैं।

ALSO READ- Dayaben entry: TMKOC में दयाबेन की हुई एंट्री, जेठालाल ने बोला- आइये पधारिए टप्पू की मम्मी जी…

आयकर विभाग की 40 सदस्यों वाली टीम ने बुधवार सुबह साढ़े छह बजे से ओडिशा के बौध, बोलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर, झारखंड के रांची-लोहरदगा और कोलकाता में एक साथ छापेमारी की गई। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आयकर विभाग ने कंपनी के कई खातों को फ्रीज कर दिया है। आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी संचालकों से आय के स्त्रोत और इतनी बड़ी संख्या में नकदी जमा करने को लेकर पूछताछ कर सकते हैं। इस मामले में ईडी भी शामिल हो सकती है।

ये खबर भी पढ़े-   CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी.. पुलिसकर्मी के CUG पर किया गया हैं फोन, मचा हड़कंप...

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा कि ‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी से भाषणों को सुनें….जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।’

IT RAID: कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर Income tax की छापेमारी…. 200 करोड़ कैश मिला, ट्रक में भरकर ले जाए गए नोट….