IMD ALART: Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में मौसम बदल गया है। मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में आज से चार दिन तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 11 से 14 फरवरी के दौरान तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश और वज्रपात का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की ओर से किसानों के लिए सतर्क रहने की सलाह दी गई है। छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में ओले भी पड़ सकते हैं। इस हफ्ते छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम जानें…

CG MAUSAM ALART मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि मौजूदा वक्त में कर्नाटक से दक्षिण गुजरात तक एक ट्रफ लाइन गुजर रही है। दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है। इन मौसमी परिस्थितियों के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम चार दिनों तक खराब रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में 11 से 14 फरवरी के दौरान तेज आंधी पानी और ओले पड़ने की संभावना है। इस दौरान कई इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।  WEATHER ALART

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में 11 और 12 तारीख को छिटपुट गरज के साथ छिटपुट बारिश, बिजली गिरने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 11 और 12 तारीख को उत्तरी छत्तीसगढ़ में छिटपुट ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 12 फरवरी को गरज चमक के साथ जोरदार आंधी पानी का यलो अलर्ट जारी किया है।

ये खबर भी पढ़े-   नाना ने किया बलात्कार: घर में नहीं था कोई... मौका देख विवाहिता बेटी को बनाया हवस का शिकार...

मौसम विभाग ने झारखंड और मध्य प्रदेश में भी लगातार दो दिन तक आंधी पानी और वज्रपात का यलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 तारीख को जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश में 11 से 13 फरवरी के दौरान अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

देश के बाकी हिस्सों की बात करें तो 12 से 14 फरवरी के दौरान दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, 11 फरवरी को तेलंगाना जबकि 11 और 12, 15 और 16 फरवरी को ओडिशा में भी बारिश देखी जा सकती है।

IMD ALART: CG में येलो अलर्ट जारी…. छत्तीसगढ़ में 40KM की स्पीड से चलेगी हवा, बारिश-ओले पड़ने का यलो अलर्ट