hit and run case
hit and run case

hit and run case: छिंदवाड़ा: पिपरिया मार्ग पर एक बोलेरो चालक चेक पोस्ट पर तैनात ASI को टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल ASI को अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बोलेरो का ड्राइवर न्यूटन क्षेत्र से पेट्रोल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा था। जिसे रोकने पुलिस ने माहुलझिर क्षेत्र में चेक पोस्ट लगाया था।

जहां वाहन को रोकने का प्रयास कर रहे असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पर आरोपी ने गाड़ी चढ़ा दी। मृतक ASI को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पुलिस ने वाहन चालक पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना को दु:खद बताते हुए ASI के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है।

साथ ही पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

सीएम यादव ने X (ट्विटर) पर लिखा ‘छिंदवाड़ा जिले में हृदय विदारक घटना में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए मध्‍यप्रदेश पुलिस के जाबांज सिपाही एएसआई नरेश शर्मा जी का दु:खद निधन पीड़ादायक है। मैं परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

वीर पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही स्‍व. श्री शर्मा के परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मध्यप्रदेश में इस तरह का अक्षम्य अपराध करने वाले किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये खबर भी पढ़े-   AAP को बड़ा झटका, Supreme Court ने 15 जून तक पार्टी दफ्तर खाली करने का दिया आदेश

गाडरवाड़ा नरसिंहपुर का रहने वाला है आरोपी

पुलिस के अनुसार आरोपी चालक लोकजीत कौरव गाडरवाड़ा नरसिंहपुर का रहने वाला है और वह न्यूटन क्षेत्र के पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवा कर बिना रुपये दिए भाग रहा था। चालक लोकजीत कौरव आदतन अपराधी है। उस पर नारकोटिक्स, चोरी जैसे अपराध पहले से दर्ज हैं। इसी सूचना पर महुलझुर थाने के पास एएसआई नरेश शर्मा और उनकी टीम ने चेक पोस्ट लगाया था। लेकिन पुलिस को देखते ही आरोपी चालक ने बोलेरो की रफ्तार और तेज कर दी और नरेश कुमार शर्मा को टक्कर मारते हुए भागने लगा।

आरोपी ड्राइवर पर हत्या का मामला दर्ज

हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने तत्काल बोलेरो को रोका और आरोपी को हिरासत में लिया है। वहीं नरेश शर्मा को जिला अस्पताल भेजा गया था जहां उनकी मौत हो गई है। एसपी ने बताया की आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था जो बाद में हत्या की धाराओं में परिवर्तित हो गया है।

hit and run case : मुख्यमंत्री ने घटना पर जताया दुख, पीड़ित परिवार को 1 करोड़ और सरकारी नौकरी देने की घोषणा