Great news for Kisan! Government can make a big announcement…
Great news for Kisan! Government can make a big announcement…

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी ! नई दिल्ली। पंजाब में किसान आंदोलन के बीच सरकार आज बुधवार को किसानों के हित में अहम फैसला ले सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार आज गन्ना की कीमतों में वृद्धि का ऐलान कर सकती है। आज कैबिनेट की बैठक में शुगर सीज़न 2024-25 के लिए गन्ने की FRP पर चर्चा हो सकती है।

आमतौर पर केंद्र सरकार जून या जुलाई में FRP तय करती है। FRP यानी Fair Remunerative Price. यानी जिस कीमत पर चीनी मिलें किसानों से गन्ना खरीदती हैं। बैठक में गन्ने की FRP 315 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 340 प्रति क्विंटल करने पर विचार हो सकता है।

ALSO READ- Mahtarti Vandan Yojana Update: ख़त्म नहीं हुआ हैं महतारी वंदन योजना का समय !.. मुख्यमंत्री ने कहा ये ‘वन टाइम स्कीम’ नहीं.. जानें फिर कब कर सकेंगे आवेदन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि किसान पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं। वे अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। वहीं सिंधु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने दो लेयर और सुरक्षा बढ़ाई है। पत्थर की बैरिकेडिंग पर चार अलग-अलग कंटीली तार लगाई गई हैं। शंभू बॉर्डर पर पुलिस का एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने उग्र किसानों पर ड्रोन से आंसू गैस के गोले दागे हैं।

बता दें कि किसानों के दिल्ली कूच प्लान के बीच बुधवार को शंभू बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण हो गए थे। पुलिस को स्थिति संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इस बीच, कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों से पांचवें दौर की बातचीत की पेशकश करते हुए उनसे शांतिपूर्ण समाधान निकालने की अपील की।

ये खबर भी पढ़े-   Ashoka Biryani news: होटल अशोका बिरयानी के संचालक आरोपी के.के.तिवारी गिरफ्तार…. 2 कर्मचारी की मौत मामले में बड़ा एक्शन, सभी अशोका बिरयानी सील बंद….
Great news for Kisan! Government can make a big announcement…
Great news for Kisan! Government can make a big announcement…

उन्होंने कहा कि सरकार खुले मन से चर्चा के लिए तैयार है। किसानों से हमारी अपील है कि शांतिपूर्ण तरीके से समाधान निकलना चाहिए।

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान…