नई दिल्ली। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रहीं हैं। पूरे देश के मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया और चमकाया जा रहा है। तो वहीं कई राज्यों के की सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अपना अपना योगदान दिया है। इस बीच केंद्र की सरकार ने भी कर्मचारियों के लिए छुट्टी का ऐलान कर दिया है। केंद्र सरकार ने पूरे देश में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

केंद्र सरकार ने जारी किए गए पत्र में कहा है कि कर्मचारियों की भारी भावना और उनके अनुरोध के कारण केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों में 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन की छुट्टी रहेगी। बता दें कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण देख सकें।

मध्यप्रदेश सरकार ने भी किया छुट्टी का ऐलान

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 22 जनवरी को स्कूल की छुट्टी घोषित की है। लोगों को इस दिन को त्योहार की तरह मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा जा रहा है। मोहन यादव ने शराब और भांग की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी करते हुए 22 जनवरी को राज्य में ‘ड्राई डे’ की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा, ”जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने निर्णय लिया है कि 22 जनवरी को राज्य में ‘ड्राई डे’ रहेगा। शराब और भांग की दुकानें बंद रहेंगी।

ये खबर भी पढ़े-   छत्तीसगढ़ में मिला दुर्लभ प्रजाति का 'लौडांकिया' सांप....

22 January Holiday Declared: छुट्टी का ऐलान- 22 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों के लिए छुट्टी का ऐलान, आदेश जारी