Gold in Private Part
Gold in Private Part

Gold in Private Part इंदौर: भारत में पिछले कुछ दिनों से सोना, चांदी और विद्युत उपकरणों की तस्करी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। आए दिन एयरपोर्ट पर सोना बेचने वाले गिरफ्तार किए जाते हैं। पकड़े जाने के बाद भी लोगों को अलग-अलग हथकंडे अपनाकर विदशों से सोना लाना हैरान करता है। इंदौर एयरपोर्ट पर भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक युवक को प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना लाते हुए गिरफ्तार किया गया है।

ALSO READ– पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश के पिता नंदकुमार बघेल का निधन

Gold in Private Part  प्राप्त जानकारी के अनुसार, इंदौर एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को पता चला कि भोपाल का एक तस्कर दुबई से अवैध रूप से भारी मात्रा में सोना ला रहा है। सुरक्षा बलों ने हुलिया और सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर युवक की जांच की। परीक्षण में पता चला कि युवा अपने निजी भाग को सोने के दो कैप्सूल में छिपा रहा था। 625 ग्राम सोन पकड़ा गया है। लेकिन फिलहाल मामले की जांच जारी है।

ALSO READ– कैफे में चली गोली: ब्रेकिंग- मामूली बात पर नाराज युवकों ने CAFE में कर दी फायरिंग, CCTV कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

सोने की तस्करी केवल दुबई से क्यों होती है?

एयरपोर्ट पर गिरफ्तार होने वाले अधिकांश तस्कर दुबई से सोना ला रहे हैं। यही कारण है कि दुबई से ही सोने की तस्करी क्यों की जाती है? आपको बता दें कि भारत की तुलना में दुबई में सोना लगभग 6000 रुपए सस्ता है। वहीं, कहा जाता है कि दुबई में दुनिया का सबसे खरा सोना मिलता है। 22 कैरेट दुबई का सोना भारत में 24 कैरेट में आसानी से बिक जाता है, माना जाता है। दुबई से लाए गए सोने की कीमत इसलिए और अधिक बढ़ जाती है।

ये खबर भी पढ़े-   छत्तीसगढ़ में मिला दुर्लभ प्रजाति का 'लौडांकिया' सांप....

दुबई से सोना लाना बहुत सरल है

सोना दुबई से लाने पर पूरी तरह प्रतिबंधित नहीं है। आप सोना दुबई से ला सकते हैं। इसके लिए कस्टम विभाग ने भी अलग-अलग नियम बनाए हैं। कस्टम विभाग पूरे विवरणों के साथ एक किलो सोना ला सकता है। यात्री के विदेश में बिताए समय, सोने की मात्रा आदि के आधार पर कस्टम ड्यूटी की गणना की जाती है।

Found Gold in Private Part: युवक ने प्राइवेट पार्ट में रखा था लाखों रुपए का ‘Gold ’, चेकिंग के दौरान देखकर पुलिस की भी फटी रह गई आंखें