Fire broke out in Bhilai Steel Plant
Fire broke out in Bhilai Steel Plant

भिलाई स्टील प्लांट में लगी भीषण आग

एशिया का सबसे बड़ा प्लांट BSP स्टील प्लांट में फिर एक बार बड़ा हादसा हुआ है। लौह उत्पादन के लिए बनाए गए रॉ मटेरियल डिपार्टमेंट में गुरुवार सुबह आग लग गई। इस दौरान प्लांट में बड़ी संख्या में कर्मचारी काम कर रहे थे। आग लगने की घटना के बाद सभी अपनी जान बचाकर भाग गए। आग की सूचना बीएसपी फायर ब्रिगेड को दी गई और घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार, Bhilai Steel Plant के रॉ मैटेरियल मिक्सिंग के लिए बने बंकर के ऊपर ऑयल का लीकेज हो रहा था। किसी भी कर्मचारी ने लीकेज ऑयल पर ध्यान नहीं दिया और आज सुबह उस स्थान पर वेल्डिंग का कार्य शुरू कर दिया गया। वेल्डिंग की चिंगारी की वजह से आग लगाने की संभावना जताई जा रही है।

आग की सूचना मिलते ही मौके पर बीएसपी के फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। वही, प्रबंधन के उच्च अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस घटना से काफी नुकसान होने का अनुमान जताया जा रहा है।

भिलाई स्टील प्लांट में लगी भीषण आग

ये खबर भी पढ़े-   Chhattisgarh Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए BJP ने जारी की लिस्ट, बृजमोहन अग्रवाल- सरोज पांडेय समेत इन नेताओं का है नाम