Elvish Yadav in court amid heavy security
Elvish Yadav in court amid heavy security

सांपों के जहर की तस्करी मामले में 14 दिन की जेल की सजा काट रहे मशहूर यूट्यूबर (Elvish Yadav videos) को गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत में पेश किया गया. उनके साथ दो अन्य दोस्तों को भी कोर्ट में हाजिर किया गया, जिन्हें आज बुधवार को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि बिग बॉस के विनर पर लगी धाराओं में संशोधन के लिए कोर्ट में पेश किया गया है.

नोएडा पुलिस ने इस मामले में बुधवार को एल्विश यादव (Elvish Yadav videos)के दो दोस्तों को भी गिरफ्तार किया है. इनके नाम ईश्वर और विनय बताए जा रहे हैं. विनय ने पूछताछ में कबूल किया है कि वो एल्विश का दोस्त है. वहीं ईश्वर पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके सपेरे राहुल का परिचित है. इस तरह नोएडा पुलिस सांपों के जहर के तस्करी मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

एल्विश यादव (Elvish Yadav videos)के खिलाफ नोएडा सेक्टर 49 में केस दर्ज है. इसकी विवेचना नोएडा सेक्टर 20 की पुलिस कर रही है. इसमें यूट्यूबर के खिलाफ आईपीसी की धारा 284, 289, 120बी और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट-1972 की धारा 9, 39, 48, 49, 50, 51 के तहत केस दर्ज हुआ है. इस मामले में आरोपियों से बरामद स्नेक बेनम को जांच के लिए भेजा गया था. वहां से मिली रिपोर्ट के बाद एनडीपीएस एक्ट की धाराएं बढ़ा दी गई हैं.

बताते चलें कि एल्विश यादव (Elvish Yadav videos) कानून के शिकंजे में बुरी तरह से घिरे हुए हैं. रेव पार्टी और सांपों की तस्करी के मामले में उनके खिलाफ जांच का दायरा चार राज्यों तक फैल चुका है. नोएडा पुलिस को उनके खिलाफ अब तक की जांच में कितने पुख्ता सबूत मिले हैं, इसके बारे में साफ साफ कुछ भी नहीं कहा जा सकता. लेकिन एल्विश के इर्द गिर्द रेव पार्टी और एनिमल क्रूएल्टी के इल्जाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं.

ये खबर भी पढ़े-   10th Board Result 2024 link; हाईस्कूल परीक्षा परिणाम 2024 घोषित

नोएडा पुलिस के सूत्रों से यह बात सामने आई है कि यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav videos)सिर्फ पैसों के लिए नहीं, अपना सोशल मीडिया फैन बेस बढ़ाने के लिए भी रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई किया करता था. सूत्रों का दावा है कि सांप के जहर की सप्लाई करना उसके लिए अपना स्वैग और दबदबा दिखाने का ज़रिया था. नोएडा पुलिस का दावा है कि एल्विश के खिलाफ उनके पास पर्याप्त सबूत मौजूद हैं.

कोर्ट में पेशी के लिए जाते एल्विश यादव (Elvish Yadav videos) , देखिए वीडियो…

इतना ही नहीं पुलिस ने ये भी बताया है कि एल्विश रेव पार्टियों में आखिर सांप का ज़हर क्यों सप्लाई करता था. पुलिस के मुताबिक एल्विश अपनी इस हरकत से ये एहसास कराना चाहता था कि उसका स्वैग और भौकाल है. वो अपने फैंस के बीच अपनी ऐसी तस्वीर पेश करना चाहता था कि जिससे लगे कि एल्विश कानून से बिल्कुल नहीं डरता और वो जो चाहे कर सकता है. उसकी यही हरकत उसे भारी पड़ी है.

एल्विश यादव (Elvish Yadav videos) पर लगी धाराएं और उनके तहत मिलने वाली सजाएं…

एनडीपीएस एक्ट:- इसे विस्तार में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट-1985 कहते हैं. इसे 1988, 2001, 2014 और 2021 में चार बार संशोधित किया गया. इसका इस्तेमाल नशीले पदार्थों को बनाने, खरीदने-बेचने और सेवन करने वालों के खिलाफ किया जाता है. इसके तहत चरस, गांजा, अफीम, हेरोइन, कोकेन, मॉर्फीन, एलएसडी, एमएमडीए और अल्प्राजोलम आते हैं. इनमें कई ड्रग्स का इस्तेमाल दवाइयों के लिए किया जाता है. लेकिन इनका ज्यादा इस्तेमाल प्रतिबंधित है.

ये खबर भी पढ़े-   Rahul Gandhi Health Update: राहुल गांधी की तबीयत बिगड़ी,सभी दौरा रद्द

Elvish Yadav in court: भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में Elvish Yadav की पेशी…