ED raids liquor contractors
ED raids liquor contractors

रीवा। शनिवार की रात, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने कटनी और रीवा में दो शराब ठेकेदारों के घरों पर छापेमारी की। 2016 में, दोनों ठेकेदारों ने शराब का ठेका लेने में फर्जी डीडी लगाई थी। ईडी ने इस मामले में दोनों ठेकेदारों के घरों पर निरीक्षण किया है। ED की टीम देर रात तक जांच करती रही। ED की कार्रवाई ने रीवा में हड़कंप मचा दिया है।

2016 में दिल्ली और कटनी में शराब का ठेका लेने वाले फर्जी डीडी घोटाले ने देश भर में हड़कंप मचा दिया। अब एमपी भी ED की कार्रवाई से घबरा गया है। शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दो शराब कारोबारियों के स्थानों पर छापेमारी की है। दोनों ठेकेदारों के स्थानों पर देर रात तक जांच की गई। 2016 से पूरा मामला जुड़ा हुआ बताया जाता है। दोनों ठेकेदारों ने मिलकर राज्य को करोड़ों रुपये चपत लगाए। फर्जी डीडी लगाकर शराब का सौदा किया गया था। दोनों ठेकेदारों पर भी मामला दर्ज किया गया था। अब ED भी रेड है।

कांग्रेस को बड़ा झटका: इस बड़े नेता ने दिया इस्तीफ़ा

रीवा में पुष्पेन्द्र सिंह उर्फ पिंकू के बजरंग नगर स्थित घर पर जांच जारी है। ED टीम ने स्थानीय पुलिस से बिल मांगा था। बिल स्थानीय पुलिस विभाग ने प्रदान किया है। पुलिस की सुरक्षा में पुष्पेन्द्र ङ्क्षसह के स्थानों पर छापामार कार्रवाई जारी है। सूत्रों के अनुसार, इस जांच में ED ने बहुत सारे दस्तावेजों को हाथ लगाया है।

दरअसल, 2016 में शराब ठेकेदार पिंकू उर्फ पुष्पेन्द्र सिंह को पूरा मामला मिला था। जमा करने के एवज में 17 डिमांड ड्राफ्ट बनाए गए थे। 13 डीडी फर्जी पाए गए। कटनी निवासी बल्लन तिवारी, जो फर्जी डीडी के आधार पर शराब कारोबारी को शराब बेचता रहा, आबकारी विभाग में हुए इस बड़े फर्जी डीडी कांड का मास्टर माइंड था।

ये खबर भी पढ़े-   CG Liquor Scam: छत्तीसगढ़ में ACB और EOW की बड़ी कार्रवाई, शराब कारोबारियों,2 रिटायर्ड IAS के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापा; रायपुर-बिलासपुर में कार्रवाई जारी

EARTHQUAKE IN BILASPUR CHHATTISGARH

शासन को लगभग चार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। मामला लोकायुक्त में भी दर्ज कराया गया था। ED की रेड बल्लन तिवारी (उमेश दत्त) स्लीमनाबाद, कटनी जिला का निवासी है और कटनी में बल्लन तिवारी के घर पर भी रहता है। शनिवार की सुबह ED ने भी इसके घर पर छापेमारी की। बंधी स्टेशन के पास एक घर पर ED टीम ने पहुंचकर जांच शुरू की। ED की रेड में घर भी शामिल है। ED जबलपुर की सुखसागर वैली कालोनी में भी छापेमारी की गई है। मनी लॉड्रिंग मामला भी जांच में है।

शराब ठेकेदारों के घर पर ED का छापा, छापेमार कार्रवाई से इलाके में मचा हड़कंप