ed raid in ias officer
ed raid in ias officer

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम ने 27 मार्च यानी बुधवार को पंजाब के एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर वरुण रूजम के आवास पर छापेमारी की थी. टीम ने छापेमारी 130 करोड़ रुपये से अधिक के अमरूद बाग घोटाले के सिलसिले में की थी. जांच एजेंसी ने पंजाब के करीब 22 स्थानों पर रेड मारी थी, ज‍िसमें 3 करोड़ 89 कैश, कई मोबाइल और प्रॉपर्टी के कागजात बरामद हुए हैं.

ALSO READ–RAIPUR NEWS: रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मपर लगी भीषण आग, दो स्टॉल जलकर खाक, मचा हड़कंप..

ईडी ने बयान जारी कर कहा है क‍ि पंजाब राज्य के विभिन्न जिलों फिरोजपुर, मोहाली (एसएएस नगर), बठिंडा, बरनाला और पटियाला और चंडीगढ़ में पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत भूपिंदर सिंह और अन्य निजी व्यक्तियों के साथ-साथ दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों, राजस्व और बागवानी विभाग के अधिकारियों से संबंधित 26 आवासीय/व्यावसायिक परिसरों में तलाशी अभियान चलाया था. उन्‍होंने बताया क‍ि इस छापेमारी से उन्‍हें तमाम अहम सबूत, संपत्ति के दस्तावेज, मोबाइल फोन और 3.89 करोड़ रुपये (लगभग) की नकदी बरामद की है.

ALSO READ– Bank Holiday in April: 14 दिन बैंक बंद! यहां देखें RBI की बैंक हॉलिडे लिस्ट 

यह छापेमारी फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर राजेश धीमान और उनके अकाउंटेंट के पटियाला स्थित आवास पर भी छापेमारी की गई थी. इस घोटाले में अकाउंटेंट समेत उनकी पत्नी भी आरोपी हैं. इसकी जांच राज्य सतर्कता ब्यूरो भी कर रही है. पिछले साल उजागर हुआ अमरूद घोटाला भूमि मुआवजे में 137 करोड़ रुपये के गबन से संबंधित है. फलों के पेड़ उस जमीन पर लगाए गए थे जिसे ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमएडीए) द्वारा अधिग्रहित किया जाना था. यह घोटाला जमीन का अधिक मुआवजा पाने के लिए किया गया था.

ये खबर भी पढ़े-   CG Sharab Ghotala: रिटायर्ड IAS अनिल टूटेजा गिरफ्तार, शराब घोटाला मामले में ED का एक और बड़ा Action

ALSO READ– Chhattisgarh me Daru Price List: छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल से 200 रुपए तक महंगी हो जाएगी दारू, देसी में भी मिलेगा अलग-अलग ब्रांड

सतर्कता ब्यूरो पहले ही लाभार्थियों और लोक सेवकों सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर चुका है.

ED की कमिश्नर के घर पर छापेमारी… 22 स्थानों पर छापेमारी में, 3 करोड़ से ज्यादा कैश, कई मोबाइल और प्रॉपर्टी बरामद…