ED RAIDsss
ED RAIDsss

कोलकाता, 12 जनवरी (हि.स.)। नगरपालिका भर्ती भ्रष्टाचार मामले की जांच के सिलसिले में ED ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के तीन नेताओं के घर छापेमारी की है।

इनमें राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजित बसु, बड़ानगर (उत्तर) के विधायक तापस राय एवं उत्तर दमदम नगरपालिका के पार्षद तथा पूर्व नपा अध्यक्ष सुबोध चक्रवर्ती शामिल हैं।

ED की टीम ने अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस के दो ठिकानों पर छापा मारा है। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने सुबह करीब सात बजे लेकटाउन में मंत्री के दो घरों पर छापेमारी की। केंद्रीय बलों ने मंत्री के घर को बाहर से घेर लिया है। POLICE भी सुजीत के घर के पास पहुंची है।

इसके अलावा, ED शुक्रवार सुबह नगर पालिका भर्ती भ्रष्टाचार मामले में दो अन्य स्थानों पर भी छापेमारी कर रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने तृणमूल विधायक और विधानसभा में पार्टी के उप सचेतक तापस रॉय तथा उत्तर दमदम नगर पालिका के वार्ड नंबर 19 के तृणमूल पार्षद सुबोध चक्रवर्ती के घर पर भी छापेमारी की है। तापस बराहनगर से तृणमूल विधायक हैं। ईडी ने उनके बउबाजार स्थित घर पर छापेमारी की है।

वहीं, सुबोध उत्तर दमदम नगर पालिका के वार्ड नंबर 19 के पार्षद हैं। इससे पहले, सुबोध उत्तरी दमदम नगर पालिका के चेयरमैन भी थे। ईडी अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार सुबह करीब 7:30 बजे बिराटी के खलिसाकोटा गांव स्थित उनके घर पहुंची। सुबोध के घर के आसपास भी केंद्रीय बल तैनात हैं।

उल्लेखनीय है कि सुजीत को पहले पालिका भर्ती भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के सिलसिले में एक अन्य केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई द्वारा तलब किया गया था। पिछले साल 31 अगस्त को सीबीआई अधिकारियों ने उन्हें तलब किया था।

ये खबर भी पढ़े-   Sharabi Teacher Ka Video Viral: शिक्षक ने मांगी माफी: महिला प्रधान पाठक के सामने शराब पीते VIDEO हुआ था VIRAL

सूत्रों के मुताबिक, सार्वजनिक रोजगार में भ्रष्टाचार की जांच के दौरान कई जगहों पर तलाशी लेने पर कई दस्तावेज बरामद किये गये।

जांच एजेंसी के मुताबिक, उन्हीं दस्तावेजों के आधार पर ईडी ने सुजीत के घर पर छापेमारी की है। 2016 में सुजीत दक्षिण दम दम नगर पालिका के उप प्रमुख थे।