durg me danga
durg me danga

दुर्ग में दंगा ! दुर्ग। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच दुर्ग में आज बजरंग दल और मसीही समुदाय के बीच प्रार्थना सभा को लेकर जमकर मारपीट तक हो गई। जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल तक हो गए। इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस की टीम पर भी पथराव हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाना बुलाकर उनकी शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

दुर्ग के रायपुर नाका स्थित उड़िया बस्ती में पिछले कई दिनों से लगातार प्रार्थना सभा के माध्यम से धर्मांतरण की शिकायत बजरंग दल को मिल रही थी। जिसके बाद आज बजरंग दल के कार्यकर्ता रायपुर नाका स्थित प्रार्थना सभा में जाकर अंदर पता किया। उन्हें जानकारी मिली कि समुदाय विशेष के लोगों द्वारा दूसरे धर्म के लोगों को भी प्रार्थना कराई जा रही है।

ALSO REDA- Loksabha Chunav 2024: BJP के इस प्रत्‍याशी ने चुनाव लड़ने से किया इनकार: जाने…कौन है वो नेता, कल हुई थी नाम की घोषणा

जिसके बाद वहां पहुंचे बजरंग दल और मसीही समाज के बीच पहले तो खूब तू तू मैं हुई। लेकिन इसके बाद स्तिथि मारपीट तक पहुंच गई। दोनो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।f

दोनो पक्षों में 10 से 12 लोगों को चोट पहुंची

दोनो पक्षों में 10 से 12 लोगों को चोट पहुंची है। सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया। पुलिस द्वारा दोनों तरफ के लोगों की शिकायत लेकर जांच की जा रही है। तब तक शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

ये खबर भी पढ़े-   Rahul Gandhi Health Update: राहुल गांधी की तबीयत बिगड़ी,सभी दौरा रद्द

दुर्ग सीएसपी चिराग जैन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जो भी पक्ष दोषी होगा उसके विरुद्ध वैधानिक कारवाई की जायेगी। इधर मसीही समाज के सचिव पाष्टर विनोद का एक तरफ कहना है,कि वे लोग शांति पूर्वक ढंग से प्रार्थना कर रहे हैं। तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला कर दिया।

Loksabha election Cg bjp candidate
Loksabha election Cg bjp candidate

CHHATTISGARH LOK SABHA ELECTIONS 2024: छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए BJP ने जारी की लिस्ट, बृजमोहन अग्रवाल- सरोज पांडेय समेत इन नेताओं का है नाम

वहीं दूसरी तरफ बजरंग दल के जिला उप संयोजक रामलोचन तिवारी का आरोप है कि मसीही समाज के प्रार्थना सभा में दूसरे धर्म के लोगो को क्यों इकट्ठा किया गया था, इतना पूछने पर उनके तरफ से पहले पथराव किया गया। जिसके कारण उन्होंने भी जवाब दिया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों ही पक्षों की ओर से शिकायत लेकर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। और अब दोनो पक्षों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

दुर्ग में दंगा! बजरंग दल और समुदाय विशेष के बीच मारपीट, एक दर्जन लोग घायल , पुलिस पर पथराव, इलाका छावनी में तब्दील….