Chhattisgarh me Daru ki price
Chhattisgarh me Daru ki price

Chhattisgarh me Daru Price List : छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद से कई महत्वपूर्ण बातें बदल गई हैं। नई विष्णुदेव सरकार ने कई योजनाओं और नियमों को बदलकर नए नियमों को लागू किया है। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि राज्य सरकार 1 अप्रैल से नई आबकारी नियमों को लागू करेगी। सरकार ने देसी दारू के सिंडिकेट को खत्म करने का निर्णय लिया है, इसलिए दारू अब 200 रुपए से अधिक महंगी हो जाएगी।

ALSO READ–RAIPUR NEWS: रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मपर लगी भीषण आग, दो स्टॉल जलकर खाक, मचा हड़कंप..

प्राप्त सूचना के अनुसार, एक अप्रैल से छत्तीसगढ़ में नई आबाकारी नीति लागू होने जा रही है। नई आबकारी नीति के अनुसार, वित्तीय वर्ष के लिए आबकारी विभाग को 11,000 करोड़ रुपए की राजस्व वसूली का लक्ष्य दिया गया है। वहीं, सरकार ने यहां शराब दुकानों में फिर से आहता शुरू करने का निर्णय लिया है, जिसके लिए टेंडर भी जारी किया गया है।

भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल में अहाता की दर लगभग सात साल पहले से पांच गुना अधिक है, विभागीय सूत्रों ने बताया। इसके अलावा, देसी शराब के सिंडीकेट को कम करने के लिए पांच से दस नए सप्लायरों से अनुबंध किया गया है। इससे देसी शराब दुकानों में पांच से दस नए ब्रांडों की जगह दो मिलेंगे।

ALSO READ– Bank Holiday in April: 14 दिन बैंक बंद! यहां देखें RBI की बैंक हॉलिडे लिस्ट 

Chhattisgarh me Daru Price List: छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल से 200 रुपए तक महंगी हो जाएगी दारू, देसी में भी मिलेगा अलग-अलग ब्रांड

ये खबर भी पढ़े-   Raipur Ashoka Biryani News: अशोका बिरयानी के दो स्टाफ की मौत: धरना स्थल पर पहुंचे डिप्टी CM, 15 लाख रुपये का मुआवजा-प्रतिमाह आजीवन 15 हजार रूपए भी,प्रबंधन पर केस दर्ज