Chhattisgarh Cabinet Meeting Decision
Chhattisgarh Cabinet Meeting Decision

Chhattisgarh Cabinet Meeting : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में आज विधानसभा परिसर स्थित मुख्य समिति कक्ष में मंत्रिपरिषद (Cabinet Meeting Decision) की बैठक आयोजित हुई।  इस बैठक में राजिम मेले का नाम बदलने का फैसला किया गया। अब इसे राजिम कुंभ कल्प के नाम से जाना जाएगा। छत्तीसगढ़ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के शहर राजिम के वैभव को फिर से स्थापित करने के लिए राजिम कुंभ (कल्प) की फिर से शुरूआत करने का निर्णय लिया गया है।

मंत्रिपरिषद (Cabinet Meeting Decision) की बैठक में राजिम माघी पुन्नी मेला के स्थान पर राजिम कुंभ (कल्प) मेला आयोजित करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ राजिम माघी पुन्नी मेला अधिनियम 2006 को संशोधित करने हेतु ‘‘छत्तीसगढ़ राजिम माघी पुन्नी मेला‘‘ (संशोधन विधेयक 2024) के प्रारूप का अनुमोदन किया गया।

Chhattisgarh Cabinet Meeting

राजिम कुंभ (कल्प) की फिर से शुरूआत होने से राजिम मेले की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बढ़ेगी। साथ ही छत्तीसगढ़ में  सांस्कृतिक एवं धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

इसके अलावा प्रदेश में जल प्रदूषण के निवारण तथा नियंत्रण और जल की शुद्धता बनाए रखने के लिए भारत सरकार द्वारा जल (प्रदूषण का निवारण तथा नियंत्रण) संशोधन विधेयक 2023 के संबंध में विधानसभा में रेजोल्यूशन लाने का निर्णय लिया गया।

Chhattisgarh Cabinet Meeting: विष्णुदेव कैबिनेट की हुई बैठक, लिए गए ये बड़े निर्णय…

ये खबर भी पढ़े-   Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का अलर्ट