Chhattisgarh BJP Minister List
Chhattisgarh BJP Minister List

Chhattisgarh BJP Minister List / रायपुर : भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार सीएम के लिए विष्णुदेव साय के नाम पर मुहर लगा दी है। इसके साथ ही विष्णुदेव साय प्रदेश के पहले निर्वाचित आदिवासी मुख्यमंत्री बन गए हैं। वहीं, अब ये कहा जा रहा है कि ओपी चौधरी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि अभी तक डिप्टी सीएम के नाम की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। साथ ही संभावित मंत्रिमंडल पर भी चर्चा होने लगी है। मुख्यमंत्री के चुनाव के बाद मंत्रिमंडल के लिए कई नेताओं का नाम सामने आ रहा है।

ALSO READ- CM विष्‍णुदेव की पहली घोषणा: BIG ब्रेकिंग – किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, खाते में ट्रांसफर होगा 2 साल का बोनस, पहला वादा पूरा करेगी बीजेपी… 

Chhattisgarh BJP Minister List माना जा रहा है कि आगामी साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए आदिवासी मुख्यमंत्री का चुनाव किया गया है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए मंत्रिमंडल का गठन किया जा सकता है। कहा ये भी जा रहा है कि नए और पुराने नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि महिला मंत्रियों की संख्या भी 1 से ज्यादा हो सकती है।

ALSO READ- CHHATTISGARH CM NAME: CG मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा…. विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री… डिप्टी सीएम भी तय!

संभावित मंत्रियों का नाम

  1. राजेश मूणत, तीन बार के विधायक, रमन सरकार में मंत्री रहे
  2. बृजमोहन अग्रवाल, छत्तीसगढ़ के कद्दावर नेता, 8 वीं बार विधायक बने, रमन सरकार में कई विभागों के मंत्री रहे
  3. अजय चंद्राकर, ओबीसी समाज के कद्दावर नेता, पांच बार के विधायक, दो बार मंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं
  4. अमर अग्रवाल, बीजेपी के पितामह कहे जाने वाले लखीराम अग्रवाल के बेटे, 5 बार विधायक, तीन बार मंत्री भी रहे
  5. पुन्नूलाल मोहले, SC वर्ग से पार्टी का चेहरा, 3 बार के मंत्री, 4 बार सांसद और 7 वीं बार विधायक चुने गए हैं।
  6. विक्रम उसेंडी, आदिवासी और अनुभवी चेहरा, बस्तर के कद्दावर नेता, चार बार के विधायक, दो बार मंत्री बन चुके हैं। एक बार सांसद, प्रदेश अध्यक्ष की संभाल चुके हैं जिम्मेदारी।
  7. केदार कश्यप, बस्तर के बड़े राजनीतिक परिवार का चेहरा, चार बार के विधायक, रमन सरकार में मंत्री भी रहे।
  8. रामविचार नेताम, सरगुजा से BJP का अनुभवी आदिवासी चेहरा, पांचवी बार बने विधायक, बीजेपी सरकार में वो राजस्व, आदिम जाति कल्याण, गृह-जेल, उच्च शिक्षा, जल संसाधन मंत्री रहे। रामविचार नेताम राज्यसभा सांसद भी रहे।
  9. रेणुका सिंह, तेजतर्रार आदिवासी महिला चेहरा, दो बार की विधायक, सांसद चुनाव जीतकर मोदी कैबिनेट में मंत्री भी रह चुकीं हैं।
  10. लता उसेंडी, बस्तर से बीजेपी का आदिवासी चेहरा, तीसरी बार विधायक बनीं, वर्तमान में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, रमन सरकार में मंत्री के पद का भी निर्वाहन कर चुकी हैं,
  11. गोमती साय, सरगुजा संभाग का नया आदिवासी चेहरा, जिला पंचायत अध्यक्ष से सांसद तक का सफर तय किया
  12. धरमलाल कौशिक, चौथी बार विधायक बने। महामंत्री और प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता भी रहे। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी बने।
ये खबर भी पढ़े-   मॉल में बड़ा हादसा, ग्रिल टूटने से 2 की मौत..

ALSO READ-  CHHATTISGARH NEW CM NAME: छत्तीसगढ़ CM के नाम पर जल्द लगेगी मुहर, आज होगी भाजपा विधायक दल की बैठक

Chhattisgarh BJP Minister List: बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत सहित ये विधायकों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह, देखिए संभावित मंत्रियों की सूची