CG Weather Alart : छत्तीसगढ़ में कड़कड़ाती ठंड बढ़ते ही जा रही है। शीतलहर चलने के कारण लोगों की कंपकंपी से हालत बेहाल हो रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि आने वाले दो दिनों में ठंड बढ़ने के आसार लग रहे हैं। वहीं जनवरी के पहले सप्ताह में ठंड और बढ़ जाएगी इसके साथ ही शीतलहर की स्थिरता बनी रहेगी। जबरदस्त ठंड का कहर 19 दिसंबर से शुरू होने वाला है। तापमान में और गिरावट देखी जाएगी। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

CG Weather Alart :  मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान में गिरावट के आसार नहीं हैं, लेकिन अगले दो दिनों में फिर तापमान गिरेगा और फिर से कड़ाके की ठंड बढ़ेगी। प्रदेश में अब तक सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 6.2 डिग्री सेल्सियल दर्ज किया गया है। सरगुजा संभाग में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है, जिससे आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही अब शहर में भी ठंड बढ़ने लगी है।

अंबिकापुर सहित कई क्षेत्रों में तो न्यूनतम तापमान और गिरने के कारण अभी से शीतलहर के हालात बने हुए हैं। ठंड बढ़ने से गर्म कपड़ों के स्टालों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ने लगी है, साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ गई है। कारोबारियों का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा कारोबार की उम्मीद है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अब नमी की मात्रा बढ़ने वाली है, इसके कारण ही न्यूनतम तापमान मे बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 19 दिसंबर के न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट शुरू होगी और ठंड बढ़ेगी।

ये खबर भी पढ़े-   CG Weather: इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

CG Weather Alart: छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगी ठंड, अगले दो में..