police Weekly leave
police Weekly leave

police Weekly leave : रायपुर।  राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ पुलिस को एक बड़ी खुशखबरी दी है। गृहमंत्री विजय शर्मा ने पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी देने के लिए रोस्टर बनाने की मांग की है। डिप्टी सीएम ने बैठक के बाद मीडिया से कहा कि आरक्षक और प्रधान आरक्षक के साथ भी कई तकलीफें हैं। वे भी साप्ताहिक छुट्टी लें।

बुधवार की देर रात पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों की एक बैठक हुई। बैठक में विभाग द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों को हर हफ्ते छुट्टी देने का निर्णय लिया गया। 3 जनवरी बुधवार को, छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने राज्य का गृह मंत्रालय संभालने के बाद पहली बार पुलिस मुख्यालय पहुंचे।

गृहमंत्री प्रभार लेने के बाद एक औपचारिक रूप से पुलिस मुख्यालय जाना चाहिए। हालाँकि, विष्णुदेव सरकार के गृह मंत्री विजय शर्मा का दौरा अलग था। वे ठीक 10 बजे पुलिस मुख्यालय पहुंचे और अधिकारियों के साथ चार घंटे तक विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पुलिस अधिकारी भी उनकी दिलचस्पी से हैरान थे। क्योंकि इससे पहले कोई भी गृहमंत्री पुलिस प्रणाली को समझने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। कुल मिलाकर, विजय शर्मा ने तीन मुद्दों पर चर्चा की। क्रान्ति, प्रशिक्षण और योजना। पुलिस भर्ती कार्यक्रम बनाने पर उनका सबसे अधिक जोर था।

police Weekly leave : पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश

ये खबर भी पढ़े-   फर्जी डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार, स्कूल में महिला टीचरों को धमकाया