Businessman Kidnapping Case
Businessman Kidnapping Case

CG Kidnapping ब्रेकिंग: Bastar News Today : छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में प्रदेश के वन मंत्री केदार कश्यप के गृह ग्राम से एक व्यापारी को उसके दुकान से दिनदहाड़े अपरहण से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और एक घंटे के भीतर ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ALSO READ: DA hike in chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा सरकारी कर्मचारियों का DA! संविदा कर्मचारियों के वेतन में 27% का इजाफा भी कर सकती है साय सरकार

जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र के फरसागुड़ा में एक आशीष संचेती नाम के व्यापारी से कुछ युवकों ने उसकी दुकान में घुसकर मारपीट की. आरोपी युवक रायपुर और भिलाई के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जबकि पीड़ित युवक फरसागुड़ा में डेली नीड्स की दुकान है. आरोपी युवक व्यापारी से मारपीट करते हुए उसे जबरन उड़ीसा की तरफ ले जा रहे थे.

इस अपहरण की वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. वही अपरण की सूचना पर भानपुरी पुलिस ने एक्टिव हो गई. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने फरसागुड़ा के जगदलपुर नेशनल हाईवे-30 पर उनका पीछा किया और हाईवे पर नाकाबंदी कर दी. इस मामले में पुलिस ने कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ALSO READ: ब्रेकिंग- CG-Loksabha Chunav 2024: छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों पर 3 चरणों में होगा मतदान, 4 जून को होगी मतगणना… 

पुरानी रंजिश में किया अपहरण

बताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग के मामले में पुरानी रंजिश के चलते आरोपियों ने व्यापारी आशीष संचेती का अपहरण करने की साजिश रची थी, लेकिन पुलिस ने उनके साजिश को नाकाम कर दिया. पुलिस ने इस मामले में कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार सभी आरोपी रायपुर और भिलाई के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

ये खबर भी पढ़े-   Ashoka Biryani news: होटल अशोका बिरयानी के संचालक आरोपी के.के.तिवारी गिरफ्तार…. 2 कर्मचारी की मौत मामले में बड़ा एक्शन, सभी अशोका बिरयानी सील बंद….

बस्तर एसपी सलभ कुमार सिन्हाने पूरी घटना की जानकारी देते हु़ए बताया कि आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं. पीड़ित आशीष संचेती नाम का युवक भानपुरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत फरसागुड़ा का रहने वाला है और अपनी डेली नीड्स दुकान चलाता है. उसके साथ आरोपी युवकों की प्रेम प्रसंग के मामले में पुरानी रंजिश थी.

ALSO READ – LokSabha Election Date Announcement: लोकसभा chunav की तारीखों का एलान, 19 अप्रैल से 7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव… 4 जून हो आएगा परिणाम

धमकी देने के लिए ने रची ये साजिश

पुलिस के मुताबिक, पुरानी रंजिश के चलते शनिवार (16 मार्च) को शाम 4 बजे एक चार पहिया वाहन में सवार होकर सभी 5 आरोपी आशीष संचेती के डेली नीड्स की दुकान पहुंचे और उससे मारपीट करने लगे. इसके बाद युवक को जबरन अपने गाड़ी में बिठाने लगे. पूछताछ में पता चला कि आरोपियों के द्वारा आशीष संचेती को उड़ीसा की ओर ले जाया जा रहा था और मारपीट कर धमकी देकर छोड़ने की साजिश थी.

पुलिस ने इस घटना की सूचना मिलते ही तुरंत नेशनल हाईवे- 30 पर नाकाबंदी कर दी. पुलिस जगदलपुर शहर से कुछ दूर पहले ही वाहन की पहचान करते हुए गाड़ी छोड़ भाग रहे आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया. एसपी सलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि व्यापारी आशीष संचेती की दुकान में सीसीटीवी लगा हुआ था, उसी फुटेज के आधार पर गाड़ी और आरोपियों की पहचान कर ली गई. वाहन के नंबर की मदद से आरोपियों को पकड़ लिया गया.

पीड़ित के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज

एसपी सलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि पीड़ित के पिता की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ अपरहण और मारपीट का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये खबर भी पढ़े-   CG Sharab Ghotala: रिटायर्ड IAS अनिल टूटेजा गिरफ्तार, शराब घोटाला मामले में ED का एक और बड़ा Action

ALSO READ —❌LokSabha Election 2024 Dates Live🔴: लोकसभा इलेक्शन की तारीखों का एलान, चार राज्यों में विधानसभा चुनाव, ❌देशभर में आचार संहिता लागू, 🚷जानें किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी..

वारदात में इस्तेमाल किए गए वाहन को जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है. पीड़ित व्यापारी आशीष संचेती का पुलिस स्वास्थ्य परीक्षण करवा रही है.

पूछताछ में पता चला है कि प्रेम प्रसंग के मामले में पुरानी रंजिश के चलते, आरोपी युवकों के द्वारा प्रार्थी आशीष संचेती से मारपीट कर उसके अपरहण की साजिश रची गई थी. फिलहाल सभी आरोपी पुलिस के गिरफ्त में है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है.

CG Kidnapping ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में दिनदहाड़े व्यापारी का अपहरण, पूरे इलाक़े में सनसनी, रायपुर-जगदलपुर नेशनल हाईवे में नाकेबंदी….