CG DA Hike
CG DA Hike

CG DA Hike / छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड में काम करने वाले पूरे प्रदेश भर के अधिकारी हो कर्मचारियों को कंपनी ने बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने बोनस के साथ-साथ 4 फ़ीसदी महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है‌। 1 जुलाई 2023 से 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद यह 46 फीसदी हो गया है। पहले स्टेट के पावर कंपनी लिमिटेड से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को 42 फीसदी भत्ता मिला करता था‌, जो अब बढ़‌ गया है।

DA Hike

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के अध्यक्ष पी दयानंद ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि सभी का चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है। इसके साथ ही वाहन भत्ता में भी बढ़ोतरी की जाती है। इस बढ़ोतरी से होने वाला फायदा रिटायर हो चुके अधिकारियों कर्मचारियों के पेंशन में किया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नई ऊर्जा के साथ प्रदेश में विकास का संकल्प लिया है। जिसे पूरा करने में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी अहम भूमिका निभा रही है। आज पूरे प्रदेश में सस्ती बिजली के जरिए हम आम आदमी के जीवन स्तर को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

पावर कंपनी के अध्यक्ष पी दयानंद ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में 62 लाख 64 हजार उपभोक्ताओं को यह सेवाएं दी जा रही हैं। कोरबा पश्चिम में लगभग 13000 करोड़ की लागत से बनने वाले 1320 मेगावाट के सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर प्लांट की स्थापना बहुत जल्द की जानी है।

DA Hike

इस पावर प्लांट की स्थापना के साथ-साथ जल्द ही प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। वही छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में 31 कनिष्ट यंत्री और 327 डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्तियां पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही सहायक यंत्री के 52 पद एवं कनिष्ठ यंत्री के 377 पद पर व्यवसायिक परीक्षा मंडल छत्तीसगढ़ के माध्यम से लगातार आवेदन मंगवाए जा रहे हैं, बहुत जल्द ही इन पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

ये खबर भी पढ़े-   Chhattisgarh Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए BJP ने जारी की लिस्ट, बृजमोहन अग्रवाल- सरोज पांडेय समेत इन नेताओं का है नाम

CG DA Hike : CG कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 4 फीसदी बढ़ा DA….. 11 हजार बोनस भी मिलेगा