CG Congress Loksabha Candidate list 2024 Bhupesh Baghel
CG Congress Loksabha Candidate list 2024 Bhupesh Baghel

CG Congress Loksabha Candidate list 2024: रायपुर : लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारी की तस्वीर साफ करने के लिए कांग्रेस की पहली केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार की शाम छह बजे यानी आज दिल्ली में होगी। बैठक में लोकसभा की 100 से 125 सीटों को लेकर चर्चा हो सकती है। कहा जाता है कि दक्षिण के राज्यों के अलावा, यूपी की कुछ सीटों, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड की सीटें मंथन के लिए आ सकती हैं।

ALSO READ- GOVERNMENT YOJANA FOR WOMEN: महिलाओं को फ्री में ये चीजें दे रही सरकार, जानिए कैसे उठाएं योजना का लाभ

लग सकती इन नामों पर मुहर

चर्चा है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो लगातार तीसरी बार उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी से होगा। पिछली बार राहुल गांधी यहां से 55 हजार से ज्यादा वोटों से हारे थे। अमेठी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने दावा किया है कि राहुल अमेठी से उतरेंगे।

दिल्ली में हुई एक अहम बैठक में यह फैसला लिया गया। उनका कहना था कि जल्द ही इस बारे में पार्टी ऐलान करेगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि अमेठी में इसे लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। कार्यकर्ता जमीन पर अपने कामों में जुट चुके हैं। कहा जा रहा है कि राहुल अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ सकते हैं।

ALSO READ- CG CABINET KE FAISLE

CG Congress Loksabha Candidate list 2024 : बात करें छत्तीसगढ़ की तो कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस रायपुर सीट से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में उतार सकती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि भूपेश बघेल की छवि एक छत्तीसगढ़िया नेता के तौर पर है। इसके साथ ही भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ अन्य कांग्रेस नेताओं से ज्यादा लोकप्रिय हैं। ऐसे में ये माना जा रहा हैे कि भूपेश बघेल रायपुर सीट में बृजमोहन अग्रवाल को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

ये खबर भी पढ़े-   School Bus Accident: स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत: 22 घायल, शराब के नशे में था ड्राइवर, ईद के छुट्टी के दिन भी खुला था विद्यालय...

इन नामों पर लग सकती है मुहर

  • सरगुजा
    प्रेमसाय सिंह टेकाम, शशि सिंह, खेलसाय सिंह,
  • रायगढ़
    अमरजीत भगत, लालजीत राठिया, रानी जयमाला सिंह
  • जांजगीर चांपा
    शिव डहरिया, रमेस पैंगवार, राइस किंग खूंटे
  • कोरबा
    चरणदास महंत, ज्योत्सना महत, जयसिंह अग्रवाल
  • बिलासपुर
    टीएस सिंहदेव, संतोष कौशिक, रामशरण यादव
  • राजनांदगांव
    भूपेश बघेल, महेश चंद्रवंशी, छन्नी साहू
  • दुर्ग
    ताम्रध्वज साहू, राजेंद्र साहू, प्रतिमा चंद्राकर
  • रायपुर
    भूपेश बघेल, रविंद्र चौबे, डॉ. राकेश गुप्ता, सुशील आनंद शुक्ला, विकास उपाध्याय
  • महासमुंद
    उमेश पटेल, देवेंद्र बहादुर सिंह, विनोद चंद्राकर
  • बस्तर
    दीपक बैज, लखेश्वर बघेल
  • कांकेर
    अनिला भेड़िया, वीरेश ठाकुर, शिशुपाल सोरी

CM विष्णु देव साय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, किसान के लिए बड़ी घोषणा….. कई बड़े मुद्दों पर लगी मुहर…..

CG Congress Loksabha Candidate list 2024: आज आ सकती हैं कांग्रेस की लिस्ट.. क्या रायपुर से कका आजमाएंगे किस्मत?..ये है 11 सीटों की संभावित लिस्ट..