Ambulance filled with CRPF soldiers overturns
Ambulance filled with CRPF soldiers overturns

CG-11 जवान घायल , Bastar Accident News : छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के रतेंगा गांव के पास सीआरपीएफ जवानों से भरी एंबुलेंस वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, जिसमें सवार सभी 11 जवान बुरी तरह से घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि यह सभी जवान नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से सुरक्षा की दृष्टि से एंबुलेंस में सवार होकर चुनाव ड्यूटी में कोंडागांव जा रहे थे, इसी दौरान रतेंगा गांव के पास उनकी एम्बुलेंस पलट गई.

इस हादसे में तीन जवानों को काफी गंभीर चोट आई है जिन्हें रेफर करने की तैयारी चल रही है, वहीं बाकि घायल जवानों को लौंहडीगुड़ा विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है ,जहां जवानों का इलाज जारी है, जानकारी के मुताबिक यह सभी जवान सीआरपीएफ के 188 बटालियन के हैं जो लोहंडीगुड़ा से कोंडागांव चुनाव ड्यूटी में जा रहे थे…..

ALSO READ–RAIPUR NEWS: रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मपर लगी भीषण आग, दो स्टॉल जलकर खाक, मचा हड़कंप..

एंबुलेंस में सवार होकर कोंडागांव जा रहे थे जवान

दरअसल बस्तर लोकसभा सीट में प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है, और ऐसे में नक्सल मोर्चे पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों को बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग जिलों के संवेदनशील क्षेत्र में अभी से ही ड्यूटी में लगाया जा रहा है.

शनिवार सुबह भी सीआरपीएफ 188 बटालियन के जवान भी सुरक्षा की दृष्टि से एंबुलेंस में सवार होकर चुनाव ड्यूटी में कोंडागांव जिला जा रहे थे ,इसी दौरान रतेंगा गांव के पास अंधा मोड़ की वजह से एंबुलेंस के ड्राइवर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया, और वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई, और सड़क के नीचे जा पलटी.

ये खबर भी पढ़े-   School Bus Accident: स्कूल बस पलटी, 6 बच्चों की मौत: 22 घायल, शराब के नशे में था ड्राइवर, ईद के छुट्टी के दिन भी खुला था विद्यालय...

हालांकि आसपास के लोगों ने तुरंत इस हादसे को देख लौंहडीगुड़ा थाना के पुलिस को इसकी सूचना दी, तुरंत पुलिस ने डायल 108 एंबुलेंस की मदद से सभी घायल जवानों को लौंहडीगुड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां जवानों का इलाज किया जा रहा है.

ALSO READ– Malaika Arora Pregnant: मलाइका अरोड़ा तलाक के सात 7 बाद फिर हुई प्रग्नेंट! अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते…

लौंहडीगुड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर के मुताबिक तीन जवानों की हालत गंभीर हैं, उन्हें सिर और पैर में चोट आई है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है, जहां से एयर एंबुलेंस की मदद से रायपुर भी रेफर किया जा सकता है, अन्य जवानों को मामूली चोट आई है जिनका इलाज किया जा रहा है.

सुरक्षा की वजह से एंबुलेंस में सफर

दरअसल छत्तीसगढ़ का बस्तर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से यहां जवानों की आवाजाही को लेकर कड़ी सुरक्षा बरती जाती है, वहीं आज 30 मार्च को नक्सलियों ने बीजापुर बंद का ऐलान किया है और अपने बंद को सफल बनाने के लिए बड़ी घटनाओं को अंजाम देते हैं.

इसी को ध्यान में रखते हुए CRPF के 188 बटालियन के 11 जवानों को एंबुलेंस में सवारकर कोंडागांव जिला ले जाया जा रहा था, लेकिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई, फिलहाल सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है और लोहंडीगुड़ा पुलिस इस हादसे की जांच में जुटी हुई है.

ALSO READ–ATIQ-MUKHTAR CRIME NEWS: पहले अतीक और अब मुख्तार…एक साल में ऐसे खत्म हो गए पूर्वांचल में आतंक के दो अध्याय

CG-11 जवान घायल,CRPF जवानों से भरी एंबुलेंस पलटी, हादसे में 11 जवान हुए घायल

ये खबर भी पढ़े-   CGBSE 10th 12th Result 2024 Direct Link, CG Board Result 2024 kab Aayega