BUS ACCIDENT IN MANENDRAGARH ROAD ACCIDENT
BUS ACCIDENT IN MANENDRAGARH ROAD ACCIDENT

BUS ACCIDENT : रविवार की रात मनेंद्रगढ़ में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जनकपुर तिराहे पर एक बस ने तीन लोगों को टक्कर मार दी. जिसमें तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और 15 अधिक घायलों को फौरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर पहुंचाया. हादसे के बाद पूरी घटना की जांच में पुलिस जुट गई है.

कैसे हुआ बस हादसा: पूरा मामला मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के जनकपुर तिराहे का है. एक यात्रियों से भरी बस अमरकंटक से माड़ीसरई जा रही थी. अचानक बस ड्राइवर के कंट्रोल से बाहर हो गई. जिसके बाद अनियंत्रित बस जनकपुर तिराहे पर अंडा दुकान चलाने वाले व्यक्ति और वहां मौजूद दो लोगों को कुचलते हुए पेड़ से जा टकराई. जिसके बस पलट कर नाले में गिर गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 15 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. हादसे के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

“ड्राइवर नशे की हालत में चला रहा था बस”: जनकपुर एसडीएम मूलचंद चोपड़ा ने बताया, “बस ड्राइवर नशे की हालत में बस चला रहा था. इसी वजह से उसने अचानक बस का कंट्रोल खो दिया और यह हादसा हुआ.” हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों अस्पताल भेजा गया.

ये खबर भी पढ़े-   Mahtari Vandana Yojana first installment: 7 मार्च को जारी होगी महतारी वंदन योजना की पहली किस्त..

“मैं सो रहा था. तभी अचानक बहुत तेज से आवाज आया और मेरे बाएं हाथ की कंधे में ऐसा लगा, जैसे कुछ आकर गिरा हो. मुझे बहुत जोर से चोट लगी थी. जब मेरी आंख खुली तो मैंने देखा कि बस पलटी हुई है. किसी तरह मै बस से बाहर आया.” – प्रमोद तिवारी, बस यात्री

बस में सवार कई यात्री हुए घायल: सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. बस में 60 से 70 यात्री सवार थे, जिनमें से 15 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं. घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बस मध्य प्रदेश के अमरकंटक से तीर्थ यात्रियों को लेकर वापस आते हुए माड़ीसरई जा रही थी. तभी जनकपुर के पास मनेंद्रगढ़ तिराहे के नजदीक यह हादसा हुआ. पुलिस की टीम ने घायलों को फौरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर पहुंचाया, जहां घायलों का इलाज जारी है.

“बस करीब रात 9 बजे मनेद्रगढ़ तिराहे में पलट गई. हादसे में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. बस में 60 से 70 लोग सवार थे, उनमें से कुछ लोगों को चोटें आई हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.” – राजीव कुमार रमन, बीएमओ, जनकपुर

पूरी घटना की जांच में जुटी पुलिस: इस हादसे के बाद पूरी घटना की जांच में पुलिस जुट गई है. मौके पर पुलिस का अमला मौजूद है. हादसे के बाद से बस ड्राइवर और कंडक्टर दोनों मौके से फरार हो गए है. बस कैसे बेकाबू हुई, इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है. क्या ड्राइवर की गलती थी या बस में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी, इसका भी खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस पूरे हादसे की असल वजह पता लगाने जांच में जुटी है.

ये खबर भी पढ़े-   दुर्ग में दंगा! बजरंग दल और समुदाय विशेष के बीच मारपीट, एक दर्जन लोग घायल , पुलिस पर पथराव, इलाका छावनी में तब्दील....

BUS ACCIDENT : CG में बेकाबू बस का कहर, राहगीरों को कुचलते हुए पेड़ से टकराई, तीन की दर्दनाक मौत