CM Baghel Big Announcement
CM Baghel

लोकसभा चुनाव 2024 / रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में हार के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट गई है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने एक समिति गठित की है. खास बात यह है कि इस समिति में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने राष्ट्रीय गठबंधन समिति बनाई है. इस समिति में 5 सदस्य हैं. इन पांच सदस्यों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी शामिल किया गया है.

ALSO READ- पहली शादी के भी दूसरी से शादी, फिर छोड़ देने की धमकी देकर 10 लाख रुपए लिए … पीड़ित महिला ने दर्ज करायी रिपोर्ट

सीएम बघेल के साथ समिति में और कौन कौन :

भूपेश बघेल के अलावा इस समिति में चार अन्य सदस्य अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश का नाम भी शामिल है. मुकुल वासनिक को समिति का संयोजक बनाया गया है. यह आदेश के वेणुगोपाल ने जारी किया है.

ALSO READ- DA HIKE UPDATE: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़ गया महंगाई भत्ता, जानें अब कितनी बढ़ेगी सैलरी?

कब होंगे लोकसभा चुनाव :

मई महीने में लोकसभा चुनाव 2024 के होने की संभावना है. वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 16 जून 2024 को समाप्त होने वाला है. इसके पहले लोकसभा चुनाव 2024 कराए जाने हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 अप्रैल-मई महीने में हुए थे. अब संभावना जताई जा रही है कि इस बार भी लोकसभा चुनाव अप्रैल मई महीने के आसपास हो सकते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में चुनाव आयोग भी जुट गया है. वहीं सियासी दलों ने भी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है.

ये खबर भी पढ़े-   Police Constable Bharti Latest Update: UP पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, CM योगी आदित्यनाथ ने कर दिया ये ऐलान..

ALSO READ- LUCKNOW PGI HOSPITAL FIRE: हॉस्पिटल में भीषण आग, 1 महिला और बच्चे की खौफनाक मौत

नई रणनीति की तैयारी में जुटे भूपेश बघेल :

भूपेश बघेल को राज्य की राजनीति के साथ साथ केंद्र की राजनीति के लिए भी जगह दी जा रही है. इस कमेटी के निर्माण से जहां एक ओर भूपेश बघेल का कद बढ़ा है. वहीं भूपेश बघेल को दोहरी जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में अब देखना होगा कि भूपेश बघेल इस जिम्मेदारी को लेकर अब क्या रणनीति तय करते हैं

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले Bhupesh Baghel को बड़ी जिम्मेदारी