anant ambani and radhika merchant wedding date
anant ambani and radhika merchant wedding date

Anant Ambani pre-wedding मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग (Anant Ambani’s pre-wedding) सेलिब्रेशन में 3 दिन का जश्न खत्म हो गया है. दुनिया के कोने-कोने से आए मेहमान अब वापस लौट रहे हैं. लेकिन इन तीन दिनों के जश्न में दुनिया ने अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग (Anant-Radhika’s pre-wedding) सेलिब्रेशन की जो झलकियां देखी सुनी वो हमेशा याद की जाएंगी.

मुकेश अंबानी ने अपने बेटे की शादी से पहले आयोजित इस समारोह में दिल खोलकर खर्च भी किया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि तीन दिन के समारोह पर करीब 1000 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. वैसे मुकेश अंबानी के लिए ये रकम बहुत बड़ी नहीं है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की नेटवर्थ करीब 113 बिलियन डॉलर है.

Mukesh Ambani and Nita Ambani
Mukesh Ambani and Nita Ambani

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे की शादी से पहले प्री वेडिंग सेलिब्रेशन शुरू हुआ तो दुनिया के कोने कोने से मेहमान बुलाये गए थे. चाहे वो कारोबारी जगत में फेसबुक मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग हों या माइक्रो सॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स. पता चला है कि जामनगर में सिर्फ तीन दिनों में करीब साढ़े तीन सौ विमानों का मूवमेंट हुआ. देश के उद्योगपतियों में अडानी से लेकर पीरामल तक और बिरला से लेकर टाटा तक हर बड़े उद्योगपति घराने के मेहमान अनंत और राधिका (Anant-Radhika’s pre-wedding) को आशीर्वाद देने पहुंचे थे.

जामनगर में बॉलीवुड का जमावड़ा

बॉलीवुड के फिल्मी सितारों की बात की जाए तो शायद ही कोई ऐसा सेलिब्रिटी सितारा होगा जो इस तीन दिन के जश्न में कहीं न कहीं नजर नहीं आया होगा. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और सुपरस्टार रजनीकांत जैसे दिग्गज और वरिष्ठ कलाकारों से लेकर जाह्नवी कपूर तक की पीढ़ी के कलाकार अंबानी परिवार के मेहमान थे.

ये खबर भी पढ़े-   Rahul Gandhi Health Update: राहुल गांधी की तबीयत बिगड़ी,सभी दौरा रद्द

दर्जनों मेहमानों ने तो अपने पूरे परिवार के साथ अंबानी फैमिली के इस फंक्शन में शामिल होकर चार चांद लगाया. चाहे इसमें सैफ अली खान का परिवार हो या शाहरुख खान का परिवार हो, दीपिका-रणबीर, कैटरीना-विक्की जैसे सेलिब्रिटीज हों. फिल्म डायरेक्टर्स से लेकर सिंगर्स और परफॉर्मर्स तक तमाम ऐसे लोगों को अंबानी परिवार ने इस समारोह में आमंत्रित किया था, जो जामनगर के जश्न में आकर उत्सव का रंग जमा रहे थे.

Anant Ambani's pre wedding
Anant Ambani’s pre wedding

वहीं इस मौके पर हॉलीवुड सिंगर रेहाना ने जबर्दस्त परफोरमेंस दिया. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रेहाना को करीब 70 करोड़ रुपये पेमेंट किए गए.

मेहमानों के लिए स्पेशल विमान की व्यवस्था 

जामनगर के जिस छोटे से एयरपोर्ट पर कभी दिनभर में 6 विमान आते-जाते थे, वहां सितारों के आने जाने का सिलसिला शुरू हुआ तो तीन दिन में करीब साढ़े तीन सौ विमानों की टेकऑफ और लैंडिंग कराई गई. इसमें देश के अलग अलग हिस्सों से आने वाले मेहमानों के अलावा विदेश से आने वाले मेहमानों के लिए अंबानी ने अपनी कंपनी के 8-10 हवाई जहाजों के अलावा इतने ही विदेशी एयरक्राफ्ट भी किराये पर लिये थे, जो शटल सर्विस की तरह इस्तेमाल किये जा रहे थे.

इस पूरे उत्सव में आयोजन से लेकर मेहमानवाजी तक और मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट देने तक अंबानी परिवार ने जितना खर्च किया है उसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. वैसे, सितारों की चकाचौंध से भरे इस तीन दिन के उत्सव का एक किस्सा सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

Mark Zuckerberg and his wife Priscilla Chan with nita ambani
Mark Zuckerberg and his wife Priscilla Chan with nita ambani

दरअसल फेसबुक मेटा के मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन भी इस उत्सव में मेहमान थे, उनकी जब अनंत अंबानी से मुलाकात हुई तो अनंत अंबानी (Anant-Radhika’s pre-wedding) की रिस्ट वॉच को लेकर दिलचस्प बातचीत हुई. हुआ यूं कि अनंत अंबानी की कलाई में रिचर्ड मिल की वॉच देखकर प्रिसिला चैन उसकी तारीफ कर रही थी, तभी मार्क जुकरबर्ग ने भी कहा कि मैंने भी इन्हें इस वॉच के बारे में यही कहा है.

ये खबर भी पढ़े-   Ashoka Biryani news: होटल अशोका बिरयानी के संचालक आरोपी के.के.तिवारी गिरफ्तार…. 2 कर्मचारी की मौत मामले में बड़ा एक्शन, सभी अशोका बिरयानी सील बंद….

अनंत अंबानी की घड़ी चर्चा का विषय (Anant-Radhika’s pre-wedding)

अनंत अंबानी की घड़ी की कीमत के बारे में चर्चा ये है कि ऑडेमार्स पिगट रॉयल ओक घड़ी की कीमत करीब 14 करोड़ रुपये है. शायद यही वजह है कि इसे देखकर मार्क जुकरबर्ग जो कि घड़ियां पसंद नहीं करते हैं, वो भी इस वॉच के दीवाने हो गए. प्रिसिला चैन ने भी कहा कि वो भी ऐसी घड़ी चाहती हैं. वैसे, अनंत जिस MUKESH Ambani के बेटे हैं. जो हिंदुस्तान के सबसे अमीर उद्योगपति हैं, उनके लिए 14 करोड़ की घड़ी बड़ी बात नहीं है, और न ही मार्क जुकरबर्ग के लिए वो घड़ी बड़ी बात है.

इस जश्न के दौरान अंबानी परिवार Ambani Family के अंदर पारिवारिक रिश्तों और सामाजिक ताने-बाने को लेकर जो बॉन्डिंग नजर आई, उसकी भी खूब तारीफ हो रही है, चाहे वो अनंत अंबानी की ओर से कही गई भावुक बातें हों या मुकेश अंबानी की छलकती आंखों में परिवार के लिए दिखता प्यार.

मुकेश अंबानी का दिखा अलग अंदाज

अनंत Ambani जब मंच से सबके सामने अपने मुश्किल दिनों में परिवार के सहारे और साथ का जिक्र कर रहे थे, तो सामने बैठे मुकेश अंबानी की आंखें छलक रही थीं. आंखों में आंसू भरे मुकेश अंबानी अपने बेटे की वो बातें सुन रहे थे, जिसमें अनंत अंबानी का परिवार के प्रति स्नेह और समर्पण नजर आ रहा था. अनंत की तरह ही मुकेश Ambani ने भी जब अपनी स्पीच शुरू की तो अनंत के नाम और उसके अर्थ से ही शुरू की.

अनंत और राधिका की जोड़ी को भर-भरकर आशीर्वाद देते हुए Ambani दंपति ने अपने परिवार के रिश्ते से लेकर इस शादी के रिश्ते तक कई किस्से मेहमानों से शेयर किये. अनंत और राधिका के रिश्ते को डिवाइन बॉन्डिंग मान रहे अंबानी परिवार के अंदर इस तीन दिन के कार्यक्रम में बेहद शानदार आपसी तालमेल भी दिखा और मुकेश अंबानी ने भी कई बार कहा कि इस सारे कार्यक्रम को नीता अंबानी ने इतनी दक्षता से आयोजित किया को वो खुद भी हैरान हैं.

ये खबर भी पढ़े-   Raipur Ashoka Biryani News: अशोका बिरयानी के दो स्टाफ की मौत: धरना स्थल पर पहुंचे डिप्टी CM, 15 लाख रुपये का मुआवजा-प्रतिमाह आजीवन 15 हजार रूपए भी,प्रबंधन पर केस दर्ज

अक्सर अपने कारोबारी कामकाज में व्यस्त रहने वाले और आमतौर पर गंभीर दिखने वाले मुकेश Ambani इन तीन दिनों में पूरी तरह फैमिली मैन दिखे. चाहे वो एक-एक मेहमानों के साथ गले मिलकर स्वागत करना या फिर हर मौके पर पारिवारिक फोटो सेशन के दौरान मौजूद रहना. हर जगह मुकेश अंबानी बेहद खुश पिता और पति की तरह नजर आए.

Anant Ambani pre-wedding: अनंत-राधिका के प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में कितना हुआ खर्च… इतनी रकम तो अंबानी के लिए कुछ भी नहीं?