rashifal 2023 hindi
rashifal 2023 hindi

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023 Horoscope Today 4 February 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: आज शाम 06:57 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, विष्कुम्भ योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)- Aaj Ka Rashifal 4 February 2023

चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे पराक्रम में होगी वृद्धि. निर्माण के बिजनेस में जरुरी निर्णय लेने से पहले किसी सलाहकार से सलाह अवश्य ले लें. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए प्रोफेंशनली तौर पर अच्छा साबित होगा. लव और शादीशुदा लाइफ में सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर समस्या का हल आसानी से कर पाएंगे. फैमली में आपकी बातों को जगह दी जाएगी. घर में किसी बुजुर्ग की सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. स्टूडेंट्स पढ़ाई पर ध्यान लगाएं ,आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे आर्थिक लाभ होगा. वासी और सुनफा योग के बनने से मेडिकल और फॉरमेसी बिजनेस में नई कंपनी आपको मिल सकती है. वर्कस्पेस पर नए सिरे से कार्य करने में लगे रहेंगे लेकिन सतर्क रहें. आगामी चुनावों को देखते हुए आपका फोकस राजनितिक लेवल के साथ-साथ सोशल लेवल पर बना हुआ रहेगा. फैमली में आपकी सलाह सभी को पसंद आएगी.स्टूडेंट्स असफलता के डर से पीछे हट सकते है. लव और शादीशुदा लाइफ में अपने मन की भावनाएं फोन पर व्यक्त करेंगे. सेहत को लेकर ट्रेवल करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक विकास. होटल और रेस्टोरेंट बिजनेस को पूर्व स्थिति में लाने के प्रयास में आपको कुछ हद तक सफलता मिलेगी, जो आपको और ज्यादा प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगा. वर्कस्पेस पर आप अपनी मेहनत और टीम वर्क से अधुरे काम पूरे करने में सफल होंगे. फैमली में रिश्तों को लेकर आपका स्नेहपूर्ण रवैया आपकी इज्जत को बढ़ाएगा. लव और शादीशुदा लाइफ में सकारात्मक सोच के साथ आप आगे बढ़ेंगे. सोशल लेवल पर बड़ों की सलाह आपको आगे बढ़ाएगी.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)-

चन्द्रमा 12th हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से हो सकती है हानि. बिजनेस में पूर्व प्लैनिंग में समस्या आने के कारण आप टेंशन में रहेंगे. वर्कस्पेस पर विरोधी आपकी कार्य की और आपकी निंदा करेंगे. फैमली में आपकी काबिलियत को ध्यान में रखते हुए ही आपको जिम्मेदारी दी जा सकती है. सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे. वर्क लोड ज्यादा होने के कारण लाइफ पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे. स्टूडेंट्स के लिए दिन में उतार चढ़ाव लगे रहने से पढ़ाई पर फोकस नहीं कर पाएंगे.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-

चन्द्रमा 11th हाउस में रहेंगे जिससे इंकम में होगी वृद्धि. सिक्योरिटी सेवा बिजनेस में मैन पॉवर बढ़ाने की प्लैनिंग बन सकती है.ऊर्जा स्तर टॉप पर रहने से वर्कस्पेस पर आपकी प्रदर्शन में निखार आएगा. आपको अपने आप में परिवर्तन लाना होगा.फैमली में किसी से किसी बात को लेकर कड़वाहट हैं, तो वह दूर होगी. एग्जाम की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स के लिए दिन अनुकूल रहेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहें. लव और शादीशुदा लाइफ में नई सोच के साथ आगे बढ़ने का दिन लग रहा है. ऑफिस के साथ-साथ आप अपने निजी काम से भी यात्रा कर सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-

चन्द्रमा 10वे हाउस में रहेगा जिससे जॉब में आएंगे बदलाव. बिजनेस में मार्केट की स्तिथि को देखते हुए कुछ चेंज करने पड़ सकते हैं.वर्कस्पेस पर और स्वयं में बदलाव लाने की आवश्यकता रहेगी. फैमली में दूसरों के नजरिये को भी देखें तब ही आप हर मसले का हल कर पाएंगें. लव और लाइफ पार्टनर से किसी बात पर फोन पर या सोशल मीडिया पर मजाक का मूड रहेगा. सामाजिक कार्यों पर अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा टाइम स्पेंड करेंगे. स्टूडेंट्स पढ़ाई के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी ध्यान दें.

तुला राशि (Libra Horoscope)-

चन्द्रमा नौवें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो में लगेगा मन. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में नए प्रोजेक्ट के आगे बढ़ जाने से बन रहा प्रेशर कम होगा. वर्कस्पेस पर आपने सीनिर्यस और बॉस से किसी प्रोजेक्ट में आपको साहयता मिलेगी. प्यार और जिंदगी में पार्टनर की मदद से आपके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होगी. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे, फिर भी सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. फैमली में आपकी सलाह को सभी की सहमती मिलेगी. खिलाड़ी को काफी दिनों के बाद प्रयास पर असफल होने का डर सताएगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023

चन्द्रमा आठवें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. बिजनेस में अतिरिक्त आय के लिए किए गए प्रयासों में आप असफल रहेंगे.बेरोजगार लोग जॉब के सुनहरे अवसर गंवा सकते है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा, कमजोरी महसूस होगी. फैमली लाइफ में किसी बात को लेकर रिश्तों में दरार आ सकती है. प्यार और शादीशुदा लाइफ में उतार चढ़ाव की स्थितियां बन सकती है.स्टूडेंट्स करियर के लिए कुछ खास नहीं कर पाने से उदास रहेंगे. आप धैर्य धारण करें और किसी की बातों पर ध्यान न दें, कोई आपकी बुराई कर सकता है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-

चन्द्रमा सातवें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बंध अच्छे रहेंगे. पुश्तैनी बिजनेस में काफी दिनों के बाद कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिसे आप बखूबी निभाएंगे. वर्कस्पेस पर छूटा हुआ काम पूरा करने के लिए फोकस करना होगा.फैमली में बड़ों की बातों का अनुसरण करें. लव और शादीशुदा लाइफ में कोई बात आपके लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं होगी. जोड़ों के दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. खिलाड़ी को चोट के चलते कुछ दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)-

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023

चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे होगा मानसिक तनाव. बिजनेस में किसी महत्वपूर्ण योजना को पूरा करने के लिए किए गए प्रयास में आपकों सफलता मिलेगी. साथ ही कुछ नए औजार भी खरीदने का मन बना सकते है. सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए खास नहीं रहेगा. ब्लड प्रेशर की समस्यां से आपको कुछ राहत महसूस होगी. लव और शादीशुदा लाइफ में दुविधाओं में निर्णय न लें, परिस्थिति के अनुकूल होने का इंतजार करें. स्टूडेंट्स को कड़ी मेहनत करने से ही सफलता हासिल होगी. सोशल लेवल पर आप किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. संचित पुंजी को फैमली में कैसे उचित तरह से खर्च करें भविष्य में आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगी.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-

चन्द्रमा पंचम हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई में आएगा बदलाव. बिजनेस में अच्छा रिजल्ट पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेंगी और अपने पर भरोसा करना होगा. वर्कस्पेस पर थोड़ी सी और ज्यादा मेहनत करने से अच्छे रिजल्ट प्राप्त हो सकते हैं.स्टूडेंट्स को अपनी काबिलियत पर विश्वास बनाएं रखना होगा. फैमली में किसी के बरताव में परिवर्तन आपको चकित कर सकता है. सेहत के मामले में दिन बेहतर रहेगा. लव और शादीशुदा लाइफ के लिए आपको समय निकालने की आवश्यकता है.सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा शेयर किए गए विचार बहुत सराहनीय रहेंगे.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023

चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढे़गी. बिजनेस में कुछ गिरावट का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपको सफल होने के लिए अपने विश्वास को बनाएं रखना होगा. वर्कस्पेस पर कुछ रुकावटें आपके कार्य को लेट करवाएगी. फैमली में चुनौतियों से भरा दिन रह सकता है. लव और लाइफ पार्टनर की किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे. इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स अपने भविष्य को लेकर थोड़े स्ट्रेस में रहेंगे. अचानक यात्रा की प्लैनिंग बन सकती है.सेहत को लेकर एलर्ट रहें, हैंड वाश, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

Aaj Ka Rashifal 4 February 2023: मेष, तुला, कुंभ पर है शनि की विशेष दृष्टि, जानें आज का राशिफल