rashifal 2023 hindi
rashifal 2023 hindi

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज शाम 06:17 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 04:34 तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र फिर हस्त नक्षत्र रहेगा. चन्द्रमा कन्या राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शोभन योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में कुछ बदलाव लाएंगे जो भविष्य में आपको लाभ दिलाएगा. वर्कस्पेस पर शांत होकर आप अपने काम को पूर्ण करेंगे. दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर आप गुस्सा हो सकते है. संतान की सफलता आपके चेहरे पर खुशी लाएगी. परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा. गैस की समस्या से परेशान रहेंगे, तैलीय खान-पान से दूरियां बनाएं रखें. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए अपनी पढ़ाई में स्मार्ट काम करना होगा.

वृषभ राशि- चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे विद्यार्थियों की पढाई में आऐगा निखार. रीटेल आउटलेट बिजनेस में थोड़ा सामान्य रहेगा लेकिन किसी नए प्रोजेक्ट के मिलने की संभावना बन सकती है. कठोर परिश्रम से वर्कस्पेस पर आपको टीम लीड करने का ऑफर दिया जा सकता है. दांपत्य जीवन में प्रेम और आकर्षण बढ़ेगा. गले में दिक्कत हो सकती है. उसे हल्के में न लें. निवेश करने से पहले रिसर्च करें उसके बाद ही निवेश करने की प्लानिंग करें. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि- चन्द्रमा 4वें हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. बिजनेस में आपको धन कमाने के लिए ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे. बिजनेस में मिलने वाले ऑर्डर को समय पर करने के लिए आप पर प्रेशर रहेगा. मांसपेशियों में ऐंठन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. रिश्तों में मजबुती लाने के लिए पार्टनर के साथ झगड़े में ना उलझे. संतान की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती हैं. बिजनेस से जुड़ी यात्रा किसी कारण से कैंसिल करनी पड़ सकती है. एमबीए से जुड़े विद्यार्थियों के लिए समय बेहतर नहीं रहेगा उन्हें ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी.

कर्क राशि- चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगे जिससे दोस्त करेगे मदद. वासी, शोभन, सुनफा और बुधादित्य बिजनेस में लाभ होने से विकास की गाड़ी आगे बढ़ेगी. वर्कस्पेस पर अच्छा रिजल्ट आपके हाथ लगेंगे. आप पूरी ऊर्जा में रहकर अपने काम को करेंगे. परिवार में किसी बड़ी समस्या को हल करने में सफलता प्राप्त करेगें. लाइफ पार्टनर के साथ समय व्यतीत करेंगे. सेहत के मामले में थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ नए रास्ते मिलेंगे जिससे उनके हाथ सफलता लगेगी.

सिंह राशि- चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे. बिजनेस में कठोर परिश्रम से आपके बिजनेस में बढ़ोत्तरी करेगें. जॉब में आप अपनी स्किल पर फोकस करने से प्रमोशन के चांस बन सकते है. आपका सरल व्यवहार दांपत्य जीवन में शांति और प्रेम का रस घोलेगा. सोशल मीडिया पर पर सक्रिय रहने से काफी फेम मिलेगा. ध्यान और योग को शामिल करें.
तनाव रहित होकर विद्यार्थियों अपने कार्यों को समय पर पूर्ण करेंगे. बीमारी होने की स्थिति में यात्रा न करें. क्योंकि सेहत से बढ़कर कुछ नहीं है.

कन्या राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. बुधादित्य, शोभन, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में धीमी चाल से चल रहे काम अब तेजी पकड़ेंगे. सीनियर से प्रेरणा मिलने से वर्कस्पेस पर आपके कार्य समय पर पूरा होंगे. परिवार में आपसी सौहार्द बढ़ेगा. लाइफ पार्टनर के साथ बैठकर आप अपनी बाते ताजा करेंगे, आपका संबंध अच्छा रहेगा. सेहत के मामले में दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. फिर भी सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों की सराहना होगी. घर और ऑफिस के काम से यात्रा करनी पड़ सकती है.

तुला राशि- चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगे खर्च रहे सावधान. बिजनेस में समस्या का सामना करते हुए आप चिंतित होंगे. गलत व्यवहार से वर्कस्पेस पर आपकी समस्यां बढ़ सकती है. परिवार से संबंधित मामले बिगड सकते है. दांपत्य जीवन में कुछ समस्या आपको तनाव देगी. खानपान पर ध्यान दें. सेहत से जुड़ी कुछ दिक्कतें हो सकती है.
खिलाड़ियों को ट्रैक पर किसी अंजान के द्वारा धोखा दिया जा सकता है, सतर्क रहें. यात्रा में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वृश्चिक राशि- चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे लाभ से होगा लाभ. बिजनेस में नए संपर्क बनने से इनकम में इजाफा होगा. बिजनेस बढ़ाने का मानस बना रहे हैं तो सुबह सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. वर्कस्पेस पर स्मार्ट काम करने पर सीनियर का सहयोग मिलेगा. बॉडी पेन की समस्यां रहेगी जिसे आप कुछ परेशान रहेंगे. बड़ों की मौजुदगी में परिवार के किसी विवाद को शांतिपूर्ण ढंग से निपटा सकेगें. दांपत्य जीवन में रिश्ते मजबूत होंगे. जमीन जायदाद से संबंधित किसी काम के लिए आप अपने से बड़ों की सलाह पर जरूर अमल करें.

धनु राशि- चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे बनेगे काम. बिजनेस में लाभ के साथ खर्चों में भी इजाफा हो सकता है. स्मार्ट काम वर्कस्पेस पर आपको सफलता दिलाएगा. लाइफ पार्टनर से बातचीत ना होने के कारण संबंधों में दुरियां बढ़ेगी. सेहत को लेकर सावधान रहें. खानपान पर उचित ध्यान दें. साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. ऑफिस के कामों में से कुछ समय निकालकर परिवार के साथ बिताए. सामाजिक स्तर पर आपकी प्रशंसा होगी. तकनीकी के विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर विशेष फोकस करने की जरूरत है.

मकर राशि- चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे ज्ञान में होगी वृद्धि. बुधादित्य, शोभन, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में लाभ होगा. नए संपर्क बनेंगे. अवसरों का लाभ उठाने में सफल रहेगें. वर्कस्पेस पर व्यवहार में बदलाव आपके कार्य में सुधार लाएगा. सेहत से संबंधित कुछ समस्या पनप सकती है. घर के सभी लोग मिलकर किसी समस्या को दूर करने में सफलता प्राप्त करेगें. इसमें आपकी भूमिका अहम होगी. लाइफ पार्टनर के साथ आपके संबंध मिलेजुल रहेगें. सामाजिक स्तर पर किसी भी प्रकार को शेयर और लाइक करने से पहले सोच-समझकर ले उसके बाद ही करें. एचआर और मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहेगा.

कुंभ राशि- चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक परिवर्तन. बिजनेस में छोटी सी गलती के कारण हानि होगी. जॉब खोजने के प्रयास में युवाओं को सफलता मिलने में बाधा आ सकती है. लेकिन आप प्रयास करते रहे. मोबाइल स्क्रिन पर अधिक समय गुजारने के कारण आंखों पर असर पड़ सकता है. किसी पर्सनल मैटर के चलते आप अपनी परिवार के साथ समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे. लाइफ पार्टनर की हेल्थ की टेंशन रहेगी. अनावश्यक कामों में लगे रहने से विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है. यात्रा करते समय सेहत को लेकर सावधान रहें.

मीन राशि- चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे बिजनेस प्रोजेक्ट से होगा लाभ. बिजनेस में बदलाव लाने की जरूरत है. तनाव की स्थितियां बन सकती है. वर्कस्पेस पर भ्रम की स्थिति बन सकती है. कमजोरी के चलते बॉडी पेन हो सकता है. परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा. दांपत्य जीवन में फनी मूड में समय व्यतीत करेंगे.अचानक यात्रा की प्लानिंग से आपके अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे. खिलाड़ियों को कोच से अच्छी मिल सकता है.